Home » उत्तर प्रदेश » Allahabad HC rejects Atiq Ahmad's bail plea
 

जेल में ही रहेंगे बाहुबली अतीक़ अहमद, HC ने ख़ारिज की ज़मानत अर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 17:12 IST
Atiq Ahmad

पूर्व सांसद और बाहुबली सपा नेता अतीक अहमद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. शिक्षकों की पिटाई से जुड़े मामले में सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को अतीक अहमद की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी.

जिला कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अतीक अहमद ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. अतीक की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस प्रत्यूष कुमार की एकल पीठ ने उनके आपराधिक इतिहास को देखते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि शैक्षणिक संस्थान शुआट्स में शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ मारपीट के मामले में अतीक अहमद 11 फरवरी से जेल में हैं. 2 अप्रैल को राज्य सरकार के आदेश पर अतीक अहमद को नैनी सेन्ट्रल जेल से देवरिया जेल शिफ्ट किया गया था.

अतीक और उनके गुर्गों ने नैनी एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में 14 दिसम्बर 2016 को दो निष्कासित छात्रों का निलम्बन वापस कराने के मामले में मारपीट और बवाल किया था. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

जिसके बाद से ही हाईकोर्ट के सख्त रुख के चलते अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ गई थी. अतीक के खिलाफ 85 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इसके साथ ही ट्रायल कोर्ट में चल रहे एक दर्जन से ज्यादा मामलों में अभियोजन ने जमानत निरस्त करने की अर्जी भी अदालत में दाखिल की है.

First published: 29 May 2017, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी