Home » उत्तर प्रदेश » Allahabad High Court grants bail to Dr Kafeel Khan, Kafeel Khan was convicted in the case of BRD Medical College
 

BRD मेडिकल कॉलेज कांड: 7 महीने बाद कफील खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 18:15 IST
(ANI Twitter)

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले साल अगस्त में ऑक्सीजन कमी से हुई बच्चों के मौत ने देश में हाहाकार मचा दी थी. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को आरोपी डॉक्टर कफील खान को जमानत दे दी है. बता दें कि आरोपी डॉक्टर को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था. वहीं डॉक्टर कफील खान करीब सात महीने से जेल में बंद हैं.

इससे पहले कफील खान ने जेल से 10 पन्नों का एक पत्र लिखा था. पत्र में खान ने कहा था कि बड़े स्तर पर हुई प्रशासनिक नाकामी के लिए उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है.


बता दें कि अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 48 घंटों में कुल 30 बच्चों की मौत हो गई थी. इस संबंध में बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान समेत 7 लोगों को आरोपी बनाया गया था. वहीं  इस मामले में आक्सीजन गैस सप्लायर मनीष भंडारी की बीते दिनों जमानत हो चुकी है, अब इलाहबाद हाईकोर्ट ने आरोपी डॉक्टर कफील खान को भी जमानत देदी है.

दरअसल, जस्टिस यशवंत वर्मा की एकल पीठ ने डॉ. कफील की जमानत याचिका मंजूर की है. कुछ दिन पहले ही डॉ कफील की पत्नी डॉ शाबिस्ता खान ने जेल प्रशासन पर उनके ख़राब तबीयत पर धयान न देने और लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था.

खबरों के अनुसार 19 अप्रैल को डॉक्टर कफील खान की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद जेल प्रशासन ने उन्हें जिला अस्पताल में चेकअप के लिए ले गया था. उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत दर्ज कराई थी, जहां उनकी ईसीजी हुई और जरूरी जांच के बाद वापस जेल भेज दिया गया था.

First published: 25 April 2018, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी