Home » उत्तर प्रदेश » Ambedkar statue vandalized in Azamgarh up after lenin, gandhi and pariyar in all over india
 

यूपी के आजमगढ़ में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई, पीएम मोदी और राजनाथ की नाराजगी बेअसर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2018, 13:48 IST

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मेरठ में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई थी. अब यूपी में आजमगढ़ में बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की खबर है. न्यूज एजेंसी एनआईए के मुताबिक आजमगढ़ में अंबेडकर की मूर्ति की गर्दन तोड़ी गई. इसकी खबर मिलने केे बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई हैं. इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है. इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

गौरतलब है कि देश भर में महानायकों की मूर्तियां तोड़े जाने की खबरों के बाद पीएम मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से  मुलाकात की थी. इस मुलाकात में उन्होंने इन घटनाओं पर नाराजगी जताई थी. पीएम मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से कहा था कि वो राज्यों को इसके संबंध में दिशानिर्देश दें. इसके बाद राजनाथ सिंह ने राज्यों को इस पर रोक लगाने के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे. 

गौरतलब है कि त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने लेनिन की मूर्ति को जेसीबी की मदद से गिरा दिया था. इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी  और केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. शुक्रवार को उ्त्तराखंड के हरिद्वार जिले में भी अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई थी. हालांकि बाद में आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के अंबेडकर की दूसरी मूर्ति को दोबारा यहीं स्थापित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- अब उत्तराखंड में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई, पीएम मोदी के सख्त रुख के बाबजूद घटनाओं पर लगाम नहीं

First published: 10 March 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी