Home » उत्तर प्रदेश » AMU: Show cause notice issued to the librarian by administration on pictures of Muhammad Ali Jinnah with Mahatma Gandhi seen at exhibition
 

AMU में फिर जिंदा हुआ जिन्ना का भूत, गांधी प्रदर्शनी में फोटो लगाने पर लाइब्रेरियन को नोटिस जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 13:59 IST
(file photo )

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में एक बार फिर जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद शुरू हो गया है. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर विश्वविद्यालय में गांधी जी की प्रदर्शनी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर नोटिस जारी किया गया है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की तरफ से कहा गया है कि लाइब्रेरियन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

बता दें कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर मौलाना आजाद लाइब्रेरी में एक प्रदर्शनी लगाई गई. जिसमें गांधी जी के पहलुओं को दिखाया. लेकिन इस प्रदर्शनी में जिन्ना की तस्वीरों को भी लगाया. खास बात ये है कि प्रदर्शनी में एक नहीं बल्कि जिन्ना की कई तस्वीरों को लगाया गया. जिसको लेकर एक बार फिर से एएमयू में विवाद गहरा गया है.

एएनआई की खबर के मुताबिक, एएमयू के जनसंपर्क विभाग के मेंबर इंचार्ज साफे किदवई ने बताया है कि ये एएमयू में गांधीजी की जयंती के मौके पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था. जिसमें जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर एएमयू प्रशासन ने लाइब्रेरियन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्होंने बताया कि यह एएमयू के आर्काइव विभाग से जुड़ी तस्वीर है और गांधी जी के जीवन से छात्रों को अवगत कराने के लिए यह प्रदर्शनी लगाई गई थी.

मीडिया खबरों के मुताबिक, साफे किदवई ने बताया कि मौलाना आजाद लाइब्रेरी के पदाधिकारियों को प्रदर्शनी में लगाई जाने वाली फोटो को लेकर फैसला लेना होता है. लाइब्रेरी के पदाधिकारियों को तय करना होता है कि प्रदर्शनी किसकी तस्वीर लगेगी और किसकी नहीं. प्रदर्शनी में से फोटो हटवा दिया गया है. लाइब्रेरियन डॉ० अमजद अली को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी जिन्ना की तस्वीर को लेकर एएमयू में विवाद हो चुका है. AMU के छात्रसंघ के हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर पर जमकर विवाद हुआ था.

ये भी पढ़ें-  विवाद के बाद AMU से हटी जिन्ना की तस्वीर, बीजेपी सांसद ने कहा- पाकिस्तान भेज दो

First published: 5 October 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी