Home » उत्तर प्रदेश » Ancient coins fount in the field near a temple in Derapur Kanpur
 

पट्टे पर लिए खेत में बोवाई के दौरान मिला अरबों का खजाना, ऐसे चला लोगों को पता

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 14:12 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

इंसान की किस्मत कब बदल जाए कोई नहीं जानता, ऐसा ही कुछ हुआ कानपुर में एक किसान के साथ. जब उसे पट्टे पर लिए गए खेत में अरबों रुपये का छिपा हुआ खजाना मिल गया. हालांकि उसकी ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही. क्योंकि इस खजाने के बारे में जैसे ही प्रशासन को पता चला पुलिस वहां पहुंच गई.

मामला उत्तर प्रदेश में कानपुर का है. जहां डेरापुर गांव में मंदिर के पास एक खेत में ये खजाना मिला. खजाना मिलने की बात तब सामने आई जब इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई तो इसकी पूरी हकीकत सामने आ गई. उसके बाद जैसे ही खेत में खजाना मिलने की जानकारी गांव वालों को लगी लोगों में हलचल मच गई. इसके बाद पुलिस खेत मालिक और उसके बटाईदार की तलाश कर रही है.

दअसरल, डेरापुर के बड़ागांव भिक्खी में यहां शोधारानी देवी मंदिर के पास उमरी बुजुर्ग निवासी सत्यनारायण का खेत है. उन्होंने गांव के गुड्डू कुशवाहा को बटाई पर खेत दिए हैं. रविवार को गुड्डू लाही की बोवाई के लिए खेत जोतने गया था. खेत में सोने जैसी धातु के प्राचीन सिक्के निकले तो गुड्डू ने सत्यनारायण को जानकारी दी. खेत पहुंचे सत्यनारायण पूरा खजाना लेकर गायब हो गए. इसी बीच खेत पहुंचे कुछ युवकों ने मोबाइल पर प्राचीन सिक्के की फोटो खींच ली.

जानकारी मिलने के बाद एसडीएम डेरापुर दीपाली भार्गव को सूचित किया गया. उन्होंने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. साथ ही पुलिस को सिक्के बरामद करने के लिए गांव भेजा. ग्रामीणों के मुताबिक, सिक्के पीले रंग की धातु वाले चमकदार हैं, जिनकी काफी संख्या है. चर्चा है कि कुछ सिक्के एक सुनार को दस हजार रुपये में बेचे गए हैं. वहीं एसडीएम का कहना है कि सिक्कों की बरामदगी के बाद ही उनके बारे में पता लगेगा कि कितने पुराने हैं.

सड़क पर गड्ढे हैं तो फोटो और WhatsApp लोकेशन भेजिए, तुरंत होगा समाधान

First published: 17 September 2019, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी