Home » उत्तर प्रदेश » attack on Bhim army chief Chandrashekhar in saharanpur jail.
 

जेल में 'रावण' पर हुआ जानलेवा हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 15:05 IST
भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर जानलेवा हमला हुआ है. तीन दिन पहले बुधवार को 'रावण' पर कथित तौर से दो बार जानलेवा हमला किया गया. रावण के साथ-साथ संगठन के जिलाध्यक्ष कमल वालिया पर भी हमला हुआ है. उनके बैरक में भी तोड़फोड़ की गई है.

इस घटना की खबर मिलने के बाद गुरुवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन के सैकड़ों कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में जमा हुए, जहां उन्होंने जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने मांग की है कि जिला जेल में जो भी अधिकारी तैनात किए गए हैं, उन्हें हटाकर घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए.

भीम आर्मी के कार्यकर्ता कमल किशोर ने कहा कि, बुधवार को जिलाध्यक्ष कमल वालिया की मां मुलाकात के लिए जेल में गईं थीं. जिन्हें कमल वालिया ने अधिकारियों द्वारा किए गए उत्पीड़न की जानकारी दी. कार्यकर्ताओं ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. ऐसा न होने की दशा में उन्होंने दलित समाज द्वारा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी.

जेल अधीक्षक डॉक्टर वीरेश शर्मा ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया. उनका कहना है कि बैरक में चंद्रशेखर को अकेला रखा गया है. वहां कोई आता-जाता नहीं है. चंद्रशेखर पर किसी ने कोई हमला नहीं किया.

First published: 28 July 2017, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी