Home » उत्तर प्रदेश » attack on Cwg 2018 gold medalist weightlifter poonam yadav in banaras
 

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड दिलाने वाली पूनम यादव पर यूपी में ईंट-पत्थर से हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 16:39 IST

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे काॅमनवेल्थ गेम्स में भारत को वेटलिफ्टर पूनव यादव ने गोल्ड मेडल दिलाया था. लेकिन अब जो उनसे जुड़ी खबर सामने आ रही वो शायद आपको हैरान कर सकती है. दरअसल, पूनव यादव पर शनिवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया. ये घटना उत्तर प्रदेश के बनारस जिले के रोहनिया थाने क्षेत्र की है.

दरअसल, पूनव यादव अपनी बुआ से मिलने बनारस से करीब 30 किलोमीटर दूर मुंगवार गांव गई थीं. इसी दौरान बुआ के घर उन पर हमला किया गया. इस बात को लेकर पूनव यादव ने पुलिस को बताया कि गांव में उनकी बुआ का पड़ोस में रहने वाले गांव के प्रधान से झगड़ा हुआ था.

 

पूनव यादव ने बताया दोनों के बीच झगड़े की बात इतनी बढ़ गई कि प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ उन पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया. इस मौके पर पूनम भी वहीं, मौजूद थीं. परिवार हमला होते देख वह अपने रिश्तेदारों के साथ वहां से जान बचाकर भागीं. इस दौरान प्रधान के समर्थकों ने वाहनों में भी तोड़फोड़ की.

ये भी पढ़ेंः CWG 2018: शूटर तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना लगाकर भारत को दिलाया 15वां स्वर्ण, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसके बाद पूनव यादव ने 100 नंबर पर कॉल करके शिकायत दी और मौके पर पुलिस को बुलाया. इस मामले को लेकर पूनम के भाई आशुतोष ने बताया कि उनकी बुआ और प्रधान के बीच कुछ आपसी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है.
जब शनिवार को झगड़ा हुआ तो पूनव यादव ने बीच-बचाव करने की काशिश की, लेकिन प्रधान और उनके समर्थकों ने उन पर भी हमला कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें पूनव यादव ने 69 किलोग्राम कैटेगरी में स्नैच में 100 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 122 किलोग्राम वजन के साथ कुल 222 किलोग्राम वजन उठाया था. इस तरह वे देश को गोल्ड दिलाने में कामयाब रहीं. गोल्ड कोस्ट में सफल होने के बाद वह भारत आ गई थीं.

First published: 14 April 2018, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी