Home » उत्तर प्रदेश » Bajrang Dal claims of love jihad up Police rejected in meerut
 

UP: बजरंग दल ने लगाया लव जिहाद का आरोप, पुलिस ने दावा ठुकराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 12:24 IST

8 अप्रैल को मेरठ के एत्मादपुर निवासी एक महिला का उस समय कथित अपहरण कर लिया गया था जब वह अपने पति के साथ ससुराल जा रही थी. इसके बाद इस मामले में काफी बवाल मच चुका है. मामले में भाजपा विधायक दिनेश खटीक और सत्यवीर त्यागी एसएसपी से मिलकर चेतावनी दे चुके हैं कि कि यह लव जिहाद का मामला है या तो आप कुछ करें नहीं तो हम कुछ कर देंगे. हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने भी कहा है कि यह लव जिहाद का मामला है.

लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस ने संभावना जताई है कि दोनों अपनी मर्जी से गए हैं. मेरठ के एसएसपी राजेश कुमार पांडे का कहना है कि दोनों 5 मई को इलाहाबाद हाई कोर्ट गए थे और पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी. हालांकि उन्होंने कहा कि हमारे पास कोर्ट के आदेश की कोई कॉपी नहीं है. मुमकिन है कि वह मुस्लिम युवक के साथ मर्जी से गई है. एसएसपी ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि लड़की की शादी उसके घरवालों ने जबरन करवाई है.

उधर बजरंग दल का आरोप है कि मुस्लिम युवक ने शादीशुदा महिला का अपहरण किया है. संगठन ने धमकी भी दी है कि अगर पुलिस दोनों का पता लगाने में नाकाम रहती है तो वह प्रदर्शन करेगा.

बजरंग दल के नेता ने कहा, "पार्टी के लाखों कार्यकर्ता भगवा लिबास की हिफाजत के लिए तैयार हैं. हम हिंदू प्रतिष्ठा के लिए लड़ने को तैयार हैं. हम फेसबुक पर अपनी भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर की जा रही कोशिशों को नजरअंदाज नहीं करेंगे. अगर पुलिस जल्द ही दोनों का पता नहीं लगा पाई तो हम प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे."

पढ़ें- कर्नाटक में कांग्रेस-JDS का अपवित्र गठबंधन, जनता ने BJP को समर्थन दिया : अमित शाह

बता दें कि इस कथित अपहरण के मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने दोनों का पता बताने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. अधिकारियों ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को लिखकर मुस्लिम युवक की लोकेशन से जुड़ी डिटेल्स मांगी है.

मुस्लिम युवक ने फेसबुक पर तस्वीरें और स्टेटस अपडेट करता रहा है. युवक ने सोमवार को एक तस्वीर अपलोड की थी. इसमें लड़की एक भगवा रंग का दुपट्टा पहने खड़ी है जबकि बैकग्राउंड में अमृतसर का स्वर्ण मंदिर नजर आ रहा है.

First published: 22 May 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी