Home » उत्तर प्रदेश » Barabanki school girl question to police
 

'शिकायत करने पर मेरा उन्नाव बलात्कार पीड़िता की तरह एक्सीडेंट करा दिया गया तो?'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2019, 10:11 IST

उत्तर प्रदेश के बारांबकी में पुलिस स्कूली छात्रों के वीमेन हेल्पलाइन के बारे में एक अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत बुधवार को एक कार्यक्रम में एक स्कूली छात्रा के सवाल से पुलिस हैरान हो गई. कार्यक्रम के बीच में एक छात्रा ने पुलिस से पूछा कि अगर शिकायत दर्ज करने पर आरोपी ने उसका उन्नाव बलात्कार पीड़िता की तरह एक्सीडेंट करवा दिया, तब क्या होगा? छात्रा के इस सवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

पुलिस द्वारा यह कार्यक्रम बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में बालिकाओं को सुरक्षा प्रदान करने के मुद्दे उठे. इस कार्यक्रम का नाम था 'बालिका सुरक्षा जागरूकता' इस कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तर) आरएस गौतम मौजूद थे, जिनके सामने एक छात्रा ने सवाल खड़ा कर दिया.

छात्रा ने सवाल कर पूछा, "आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें. लेकिन, हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया, तो क्या होगा?"

आगे छात्रा ने कहा, "पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी? क्या विरोध करने पर मुझे न्याय मिलेगा? क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया. जिससे अब वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है."

छात्रा के इस सवाल का पर वहां मौजूद पुलिस अधिकारी किसी भी प्रकार का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि आप टोल फ्री नंबर पर कॉल करें, हर शिकायतकर्ता की पूरी मदद की जाएगी.

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की चिट्ठी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

First published: 1 August 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी