Home » उत्तर प्रदेश » BHU: 11 female students alleges sexual exploitation by assistant professor
 

BHU: 11 छात्राओं ने असिस्टेंट प्रोफ़ेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 14:47 IST

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के महिला महाविद्याल की छात्राओं ने एक असिस्टेंट प्रोफ़ेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला डिग्री कॉलेज की 11 छात्राओं ने नेशनल सर्विस स्कीम के प्रोग्राम ऑफिसर राजीव मिश्रा पर ये आरोप लगाया है. लड़कियों ने इस सिलसिले में खेल और युवा मामलों के मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज करवाई है. मंत्रालय के आदेश पर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच भी शुरू कर दी है.

आरोपी राजीव मिश्रा एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर होने के साथ-साथ बायोइनफॉरमेटिक्स डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर हैं. लड़कियों ने अपनी शिक़ायत में कहा है कि राजीव मिश्रा ने उन्हें अच्छे नंबर दिलवाने और विदेश भेजने जैसे सपने दिखाए. इसके बदले में राजीव मिश्रा ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने की मांग की.

मंत्रालय को जब यह चिट्ठी मिली तो विश्वविद्यालय प्रशासन को जांच का निर्देश दिया गया. फिलहाल राजीव मिश्रा को एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर के पद से निलंबित कर दिया गया है. एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशक अशोक श्रोती ने भी एक आंतरिक जांच का आदेश दे दिया है.

लड़कियों ने वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार को भी चिट्ठी लिखकर कहा है कि राजीव मिश्रा जो एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर होने के नाते उन्हें डील करते हैं, के साथ वे सहज महसूस नहीं करती हैं. आरोप है कि उनकी हरकतों की वजह से कई लड़कियों ने एनएसएस छोड़ दिया था.

First published: 16 June 2017, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी