Home » उत्तर प्रदेश » big jolt to akhilesh yadav Sp leader naresh agarwal to join bjp today
 

राज्यसभा टिकट कटने से नाराज नरेश अग्रवाल सपा छोड़ बीजेपी में होंगे शामिल!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 15:46 IST

यूपी से एक बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि राज्यसभा का टिकट ना मिलने से नाराज समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया के सूत्रों की मानें तो नरेश अग्रवाल सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

खबर है कि दिग्गज सपा नेता नरेश अग्रवाल सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से राज्यसभा सीट पर उनकी जगह जया बच्चन को टिकट देने से नाराज हैं. इसी वजह से उन्होंने सपा की सबसे बड़ी सियासी दुश्मन बीजेपी से हाथ मिलाकर अखिलेश को तगड़ा झटका देने का फैसला किया है.

 

दरअसल, समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं. इन सांसदों में किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी हैं. चूंकि सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं इसलिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही राज्यसभा भेज सकते हैं.

पढ़ें- किसान आंदोलन: CM फडणवीस को क्यों कहना पड़ा 'सभी आंदोलनकारी किसान नहीं'

समाजवादी पार्टी ने नरेश अग्रवाल, किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया है. सपा ने अपने छह राज्यसभा सदस्यों में सिर्फ जया बच्चन को भेजने का फैसला किया है.

माना जा रहा है कि इसी से नरेश अग्रवाल नाराज हैं. नरेश अग्रवाल का कहना है कि वो राज्यसभा में सबसे ज्यादा मुखर रहे हैं और पार्टी की रीतियों-नीतियों को केंद्रीय स्तर पर उठाते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया और उनका पत्ता काट दिया गया.

First published: 12 March 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी