Home » उत्तर प्रदेश » BJP leader killed in lucknow, family protest in front of Hospital
 

योगी राज में BJP नेता की चाकू से गोदकर हत्या, नेता ने धमकियों के चलते की थी सुरक्षा की मांग

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 December 2018, 14:36 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की लखनऊ में चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. प्रत्यूष मणि त्रिपाठी (34) पर सोमवार को बादशाहनगर में कुछ अज्ञात लोगों ने तेजधार हथियार से हमला किया. रास्ते से गुजर रहे लोगों ने त्रिपाठी को लहूलुहान हालत में देखा. हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है क्योंकि किसी के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही वे फरार हो गए थे.

भाजपा नेता को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया लेकिन तड़के लगभग तीन बजे उनकी मौत हो गई. उनकी पत्नी का कहना है कि वह पांच लोगों के नाम ले रहे थे, जिन्होंने उन पर हमला किया. उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि त्रिपाठी का छेड़छाड़ की घटना को लेकर कुछ दिन पहले अपने पड़ोसियों से विवाद हो गया था.

ये भी पढ़ें- चुनावों के पहले जनता को झटका, SBI का पैसा बचाने के लिए 5 राज्यों में महंगी होगी बिजली

अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया, पुलिस के विरोध में नारेबाजी की और लखनऊ पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक कलानिधि नैथानी की तुरंत बर्खास्तगी की मांग की. उग्र भीड़ ने आरोप लगाया कि त्रिपाठी ने जिला पुलिस प्रमुख को बताया था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी लेकिन उनके आग्रह पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

First published: 4 December 2018, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी