Home » उत्तर प्रदेश » BJP MLA Avinash Trivedi from Bakshi Ka Talab Lucknow accused of Gram Samaj Land Capturing
 

यूपी: BJP के MLA की नजर में ग्राम समाज की जमीन, तहसीलदार को दिए ये आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 12:16 IST

बीजेपी के एक विधायक पर ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. आरोप लगाया जा रहा है ग्राम समाज की जमीन पर विधायक का कब्जा करने के लिए सरकारी कर्मचारी भी साथ दे रहे हैं. ये बीजेपी विधायक हैं लखनऊ के बख्शी का तालाब से अविनाश त्रिवेदी.

बीजेपी विधायक अविनाश त्रिवेदी पर ग्राम तिवारी पुर के ग्राम समाज की तीन बिस्वा जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. यही नहीं ग्रामीणों का ये भी आरोप है कि विधायक के इशारे पर बक्शी का तालाब के तहसीलदार ने ग्रामीणों ग्राम समाज की जमीन पर ट्रांसफॉर्मर लगाने से रोक दिया.

बताया जा रहा है कि पिछले चार दिनों लाइट ना आने पर ग्राम प्रधान ने इस जमीन पर ट्रांसफॉर्मर लगाने की मंजूरी पाई थी. बावजूद इसके तहसीलदार ने यहां ट्रांसफॉर्मर नहीं लगने दिया. यही नहीं इसी के चलते जानकीपुरम कोतवाल ने ग्राम प्रधान पुष्कर अवस्थी को हिरासत में ले लिया. ग्रामीणों का आरोप है कि ये सब विधायक के इशारों पर किया गया है. ग्राम प्रधान के हिरासत में लेने की खबर मिलते ही हजारों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीण वहां पहुंच गए. बिगड़ते हालातों को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है.

 

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान हमेशा गांव के हित में निर्णय लेते हैं, लेकिन विधायक अपनी मनमानी करने पर उतारू रहता है. ग्रामीणों का ये भी आरोप है कि ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने में पूरा सरकारी अमला जुटा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान पर पुलिस, एसडीएम और तहसीलदार लगातार दबाव बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कुछ ऐसी है नॉर्थ कोरिया के लोगों की जिंदगी, जहां तस्वीरें भी लेना है बैन

First published: 12 June 2018, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी