Home » उत्तर प्रदेश » BJP MP Savitri bai Phule says the countrys democracy is in danger
 

फिर बोलीं BJP सांसद सावित्राबाई फुले- खतरे में देश का लोकतंत्र, हर तरफ अराजकता का माहौल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 12:04 IST

यूपी की बहराइच लोकसभा से भाजपा की दलित सांसद सावित्री बाई फुले ने एक बार फिर अपनी पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है. इसके अलावा देश में चारों तरफ अराजकता का माहौल है.

उन्होंने कहा कि, "सुप्रीम कोर्ट के जज भी कह रहे हैं कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है."अपनी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "कभी कहा जा रहा है कि हम भारत के संविधान को बदलने के लिए आए हैं. कभी कहा जा रहा है कि हम आरक्षण को समाप्त करेंगे, भारत के संविधान की समीक्षा करेंगे। आरक्षण को ऐसा समाप्त करेंगे की रहना ना रहना के बराबर है." 

 

उन्होंने कहा कि अगर भारत के संविधान से आरक्षण खत्म हो जाएगा को देश का बहुजन ही नहीं पूरे देश के लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि आज देश-प्रदेश में अराजकता का माहौल है. पूरा भारत और उत्तर प्रदेश जल रहा है. हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. इसकी किसी को चिंता नहीं है. केवल मैं बहुजन समाज के लिए आवाज को उठा रही हूं तो उसे दबाने की कार्यवाही की जा रही है.

पढ़ें- बाराबंकी में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस

वह मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताने के अपने बयान पर भी कयाम हैं. दरअसल, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनके बयान पर आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही थी. जिसे लेकर उन्होंने कहा कि जिन्ना महापुरुष थे इसलिए हमने कहा है. क्या सच बोलना अपराध है?

इससे पहले अपनी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है. सावित्री बाई ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण एससी-एसटी, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक खतरे में हैं.

First published: 13 May 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी