Home » उत्तर प्रदेश » British Man Reached India From London On A Cycle
 

ब्रिटिश युवक ने साइकिल से पूरी की लंदन से भारत तक की यात्रा, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 23:33 IST
(Amar Ujala)

कहते हैं कि इंसान के अंदर अगर जज़्बा और जुनून हो तो वो कोई भी मुश्किल से मुश्किल काम आसानी से कर सकता है. जैसा कि ब्रिटेन के एक युवक ने कर दिखाया. दरअसल, किट क्रेन नाम के एक युवक ने लंदन से भारत तक का सफर साइकिल चलाकर पूरा किया. किट क्रेन ने रविवार ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की.

क्रेन ने बताया कि उन्हें साइकिल से हिंदुस्तान पहुंचने में आठ महीने का समय लगा. क्रेन कहते हैं कि उन्होंने हिंदुस्तानी खाने के बारे में बहुत सुना था. वो बताते हैं कि उन्हें यहां का कल्चर, यहां के लोग बहुत अच्छे लगे. उन्होंने बताया कि, "मैं भारत में किसी को नहीं जानता लेकिन जो भी मुझे मिला अपना सा लगने लगा."

किट क्रेन ने बताया कि वे पार्किंसन बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए साइकिल से यात्रा पर निकले हैं. यही नहीं वो बीमारी पर शोध के लिए धन संग्रह भी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि साइकिल पर कोई टैक्स नहीं लगता और प्रदूषण भी नहीं फैलता है, इसलिए उन्होंने साइकिल से यात्रा करने का निर्णय लिया था.

Amar Ujala

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने उन्हें साहसिक अभियान के लिए बधाई देते हुए कहा कि, साइकिल से निकले इस नौजवान के उदाहरण को हमारे युवाओं को अपनाना चाहिए. समाज में पार्किंसन ही नहीं और भी कई गंभीर बीमारियों के प्रति जागरूकता लाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- जल्द करें ये काम नहीं तो PAN कार्ड हो जाएगा इनवैलिड और नहीं कर पाएंगे कोई ट्रांजैक्शन

First published: 7 January 2019, 22:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी