Home » उत्तर प्रदेश » Bsp will support samajwadi party in by polls election of gorakhpur and phulpur
 

मायावती, अखिलेश साथ-साथ, BSP ने फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में सपा का किया समर्थन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 15:18 IST

साल 2019 में होने जा रहे आम चुनाव से पहले यूपी में एक नए समीकरण की आहट सुनाई दे रही है. आम चुनाव से पहले यूपी के फूूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में मायावती ने सपा का समर्थन करने का निर्णय लिया है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के निवास पर हुई मैराथन बैठक के बाद उन्होंने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन का फैसला किया है. हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि रविवार को इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है.

 

गौरतलब है कि गोरखपुर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा खाली की गई सीट है वहीं फूलपुर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा खाली की गई सीट है. विधान परिषद सदस्य बनने के बाद योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य नेे सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था.

योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है. उपेंद्र दत्त शुक्ला की संगठन और कार्यकर्ताओं में अ पकड़ है. पूर्वांचल में उनकी पहचान ब्राह्मण चेहरे के रूप में होती हैं. जो गोरखपुर से राज्यसभा सांसद और वर्तमाच्छीन में केंद्र में मंत्री शिव प्रताप शुक्ला के बेहद करीबी बताए जाते है.

 

वहीं फूलपुर से भाजपा ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है. सपा ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जेएन मिश्र के पुत्र मनीष मिश्र पर दांव लगाया है.

पढ़ें- BJP की जीत पर अमित शाह बोले, ये 2019 का ट्रेलर है, राहुल गांधी पर कसा तंज

बताया जा रहा है कि गोरखपुर और फूलपुर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव के बारे में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के जिम्मेदार नेताओं से फीडबैक लिया था. दोनों लोकसभा क्षेत्रों के जोनल कोऑर्डिनेटर से भी उनकी बात हुई थी.

First published: 4 March 2018, 8:29 IST
 
अगली कहानी