Home » उत्तर प्रदेश » Budget fulfills expectations of people of country, says CM Adityanath
 

बजट के बाद योगी का बयान, बोले- देश के लोगों की उम्मींदों को पूरा करने वाला बजट

न्यूज एजेंसी | Updated on: 5 July 2019, 16:12 IST

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार 2़ 0 का पहला आम बजट 2019 पेश किया. उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब किसी पूर्णकालिक महिला वित्तमंत्री ने केंद्रीय बजट पेश किया है, और उनका यह बजट देश के लोगों की उम्मीदों को पूरा करता है.

योगी आदित्यनाथ ने इस बजट को सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास की परिकल्पना को साकार करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि यह बजट देश के लोगों की उम्मींद और अकांक्षाओं को जरूर पूरा करेगा.

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "मुझे विश्वास है कि यह बजट भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के विजन को साकार करने का रोडमैप देने के साथ ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की परिकल्पना को भी साकार करने की दिशा में मजबूत कदम होगा. बजट पेश होने से पहले मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री को बधाई भी दी थी."

ज्ञात हो कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2019-2020 में उत्तर प्रदेश पर भी खासा ध्यान दिया है. आम बजट 2019-20 में उत्तर प्रदेश में पेयजल की सुविधा घर-घर तक पहुंचाने के साथ ही जल परिवहन पर जोर दिया है. वाराणसी से हल्दिया जलमार्ग 2019-2020 तक पूरा हो जाएगा. वित्तमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शुद्घ पेयजल की आपूर्ति भी केंद्र सरकार की वरीयता में है.

Union Budget 2019 : PSU बैंकों की हालातों में होंगे सुधार, सरकार की ओर से मिलेंगे 70,000 करोड़

First published: 5 July 2019, 16:12 IST
 
अगली कहानी