Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr couple traced to ballabhgarh, tension prevails in Sohi village
 

बुलंदशहर कांड: प्रेमी युगल को यूपी पुलिस ने हरियाणा से उठाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 10:58 IST


बुलंदशहर के सोही गांव से फ़रार चल रहे प्रेमी युगल को पुलिस ने हरियाणा के बल्लभगढ़ इलाक़े से बरामद कर लिया है. यूसुफ़ और लड़की फिलहाल बुलंदशहर पुलिस की कस्टडी में हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई लड़की के बयान के आधार पर करने की तैयारी कर रही है. यह भी पता किया जा रहा है कि लड़की बालिग है या नाबालिग.

इस प्रेमी युगल की वजह से हिंदूवादी संगठनों ने सोही गांव के एक बुज़ुर्ग मुसलमान गुलाम मोहम्मद की हत्या कर दी है. संगठन के कार्यकर्ता बार-बार गांव के मुस्लिम परिवारों पर लड़के को वापस लाने का दबाव बना रहे थे. सोही गांव में कुल चार मुसलमानों के घर हैं और सभी पुलिस की जांच में मदद कर रहे थे. बावजूद इसके हिंदूवादी संगठनों ने एक बुज़ुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला. इस हत्या के बाद से पूरे इलाक़े में तनाव फैला हुआ है. पीएसी और स्थानीय पुलिस इलाक़ों में गश्त कर रहे हैं.

बुलंदशहर पुलिस के मुताबिक प्रेमी युगल लगातार एक जगह से दूसरी जगह छिप रहे थे मगर यूसुफ़ के रिश्तेदारों की मदद से उन्हें बल्लभगढ़ इलाक़े से ढूंढ लिया गया है. सोही गांव से भागने के बाद प्रेमी जोड़ा सबसे पहले अलीगढ़ के चंदौस पहुंचा, फिर यहां से मथुरा गए और बीते दो दिनों से बल्लभगढ़ में छिपे हुए थे.


इस केस में लड़की के परिवार ने यूसुफ़ के ख़िलाफ़ किडनैपिंग की शिक़ायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने कहा है कि लड़की की उम्र पता की जा रही है. शुक्रवार को मैजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज होगा और उसी आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी.

वहीं गुलाम मुहम्मद की हत्या के आरोप में तीन मुलज़िम वारदात के दूसरे दिन गिरफ़्तार कर लिए गए थे लेकिन मुख्य अभियुक्त गोविंदर जोकि सोही गांव के रहने वाले हैं, अभी तक पुलिस की गिरफ़्त से बाहर हैं. बुलंदशहर पुलिस का कहना है कि गोविंदर की गिरफ़्तारी के बाद ही यह तय हो पाएगा कि गुलाम मुहम्मद की हत्या के पीछे क्या वजह थी?

 

 

First published: 5 May 2017, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी