Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr: FIR registered against 6 members of Hindu Yuva Vahini after allegedly killing a muslim man
 

बुलंदशहर: बुजुर्ग मुस्लिम की हत्या में हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों पर FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 11:19 IST
(एएनआई)

यूपी पुलिस ने 60 साल के एक मुस्लिम शख्स की हत्या के मामले में हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. मामला बुलंदशहर जिले का है, जहां के सोही गांव में मंगलवार सुबह बाग की देखभाल करने वाले बुजुर्ग की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. गौरतलब है कि हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं.

इस मामले में बुलंदशहर पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के छह कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. वारदात के बाद से इलाके में तनाव के हालात हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद डीआईजी, डीएम और एसएसपी ने गांव पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

क्या है पूरा मामला?

मृतक बुजुर्ग का नाम गुलाम अहमद है. उनके बेटे वकील अहमद ने गांव के ही गवेंदर नाम के शख्स को को नामजद करने के अलावा 5-6 अज्ञात लोगों के प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कराई है.

मामला एक भाजपा कार्यकर्ता की बेटी को भगाकर ले जाने का बताया जा रहा है. वकील के मुताबिक सोही गांव के ही राजुद्दीन का का बेटा यूसुफ पड़ोस के गांव फाजलपुर की एक युवती के साथ भाग गया. इस वजह से गांव के लोग उनसे रंजिश रखते थे.

वकील का आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कई दिन से उनको धमका रहे थे. मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गवेंदर 5-6 हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचा और उसने बाग में मौजूद उनके पिता गुलाम अहमद को जमकर पीटा. बुरी तरह से जख्मी गुलाम को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 

हिंदू युवा वाहिनी का आरोप से इनकार

इस बीच हिंदू युवा वाहिनी के बुलंदशहर जिलाध्यक्ष सुनील सिंह का कहना है कि सोही गांव की घटना के पीछे उनके संगठन का कोई  हाथ नहीं है. नामजद गवेंदर को उन्होंने अपने संगठन का होने से इनकार किया है.

सुनील के मुताबिक एक हफ्ते पहले एक लड़की के भाग जाने की जानकारी मिली थी, लेकिन उन्होंने पुलिस से बरामदगी के लिए कहा था. उनके मुताबिक हाईकमान से हिदायत मिली है कि कानून को तोड़ने वाला कोई काम नहीं करना है.

मेरठ रेंज के डीआईजी का कहना है कि भागी हुई युवती और युवक के बारे में जानकारी मिल गई है और उन्हें जल्द बरामद कर लिया जाएगा. 

First published: 3 May 2017, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी