Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr: Five inspector and 12 constable booked for dacoity under section 395 in UP
 

रक्षक या भक्षक: डकैती के आरोप में UP के पांच दरोगा और 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 11:52 IST

यूपी के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पांच दरोगा और 12 पुलिसकर्मियों पर डकैती का आरोप लगा है. जो पुलिस आम जनता की सेवा के लिए होती है उस पर डकैती और लूट के आरोप में केस दर्ज किया गया है. 

बुलंदशहर के खु्र्जा के नगर कोतवाली खुर्जा पुलिस ने कुछ दिन पहले एक युवक को एक बाइक, पिस्टल और 700 ग्राम नशीला पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था. दरअसल, पुलिसकर्मियों ने युवक को उसके घर से उठाया था. घर से उठाकर ले जाने का पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. मामले में एसीजेएम कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने पांच दरोगा और 12 सिपाहियों के विरुद्ध डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पढ़ें- UP पुलिस के 'बगावती' रुख से गुस्साए CM योगी, तीन पुलिसकर्मियों को कर दिया सस्पेंड

पुलिस पर मोहल्ला बुर्ज उस्मान निवासी साबिर पुत्र सद्दीक ने गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि 8 सितंबर 2018 की दोपहर 3.15 बजे खुर्जा नगर पुलिस के 5 दरोगाओं समेत 20 पुलिसकर्मी उसके भतीजे मुस्तकीम के घर में घुस गए थे. उस समय परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. इसके बाद पुलिस ने मुस्तकीम को गिरफ्त में ले लिया और घर की तलाशी लेने लगे.

 

सद्दीक ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कब्रिस्तान के चंदे के 84 हजार रुपये कब्जे में ले लिए और दो बाइक उठा ले गए. इन पुलिसकर्मियों के घर आने व जाने की घटना सीसीटीवी में वीडियो रिकार्डिंग है. वहीं पुलिस ने पुलिस ने 8 सितंबर की रात 11.35 बजे मुस्तकीम की पीले बंबे के निकट से एक पिस्टल, बाइक और 700 ग्राम नशीला पदार्थ के साथ गिरफ्तारी दिखाई है, जबकि उसको दिन में पुलिस ने घर से उठाया था.

पढ़ें- IRCTC घोटाला: राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को मिली बेल, अगली तारीख पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश होंगे लालू यादव

पुलिस ने मुस्तकीम के साथ एक अन्य युवक जिसका नाम शहजाद है उसको भी इसी कृत्य में शामिल कर दिया. उसके पास भी 10 हजार रुपये की बरामदी दिखाई गई है. इसके बाद पीड़ित ने एसीजेएम कोर्ट में मामले की गुहार लगाई. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और 5 दरोगाओं समेत 12 पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

First published: 6 October 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी