Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr Violence Main Suspect Yogesh Raj Arrested
 

बुलंदशहर हिंसा: SHO सुबोध कुमार की हत्या का मुख्य आरोपी बजरंग दल कार्यकर्ता गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 11:10 IST
(File Photo)

बुदंलशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने एक महीने बाद गिरफ्तार कर लिया. बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज हिंसा के बाद से फरार चल रहा था. बता दें कि 3 दिसंबर को गौकशी को लेकर बुदंलशहर के स्याना में हिंसा भड़क गई थी. जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली लगने से मौत हो गई थी.

साथ ही इस हिंसा में एक अन्य युवक भी मारा गया था. इससे पहले इस मामले में दो नामजद आरोपियों ने बुधवार को सीजेएम की अदालत में सरेंडर कर दिया था. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बता दें कि इस मामले में अब तक 13 नामजद समेत 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

वहीं अभी भी बुलंदशहर हिंसा के 12 आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. इस मामले में 27 नामजद और करीब 60 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी. चांदपुर पूठी गांव निवासी सतीश कुमार और महाब के रहने वाले विनीत कुमार ने बुधवार को सीजेएम के समक्ष सरेंडर कर दिया था. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले में फरार चल रहे आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार सक्रिय है. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

File Photo

बता दें कि योगेश राज पिछले 30 दिनों से फरार चल रहा था. पुलिस ने उसे बुलंदशहर के खुर्जा से गिरफ्तार कर लिया. अब उसे पुलिस को बजरंग दल के नेताओं ने ही सौंपा है. पुलिस आज उसे कोर्ट में पेश करेगी. उस पर हिंसा भड़काने का आरोप है और पुलिस ने उसे ही मुख्य आरोपी बनाया है. योगेश राज ने ही गो हत्या मामले में झूठी एफआईआर दर्ज करवाई थी.

File photo

तीन दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना इलाके में कथित रूप से गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंसा फैल गई थी. गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ पहले से वहां मौजूद थी. पुलिस भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन लोग काफी उग्र थे और उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया. जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित नाम के एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- अब यूपी में गाय के नाम पर वसूला जाएगा टैक्स, योगी सरकार ने लगाया 'गौ कल्याण सेस'

First published: 3 January 2019, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी