Home » उत्तर प्रदेश » CAA Protest: UP Police's SP's video goes viral, said- Go to Pakistan
 

CAA प्रोटेस्ट: यूपी पुलिस के एसपी का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2019, 13:21 IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक शीर्ष पुलिस अधिकारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो 20 दिसंबर का बताया जा रहा है, जब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन ऐक्ट  (CAA) के ख़िलाफ़ हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस वीडियो में एसपी मेरठ अखिलेश नरायण सिंह प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जाने की नसीहत दे रहे हैं. हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते लेकिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने कहा “भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के प्रयोग की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर साम्प्रदायिक जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है.”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण इस वीडियो पर अब सफाई दी है. उनका कहना है कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तब उनसे कहा गया था कि अगर पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाओ. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की पहचान की जा रही है. एसपी ने कहा 18 से 22 साल के लड़के वहां मौजूद थे.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार यह वीडियो लिसारी गेट में शूट किया गया है. वीडियो में वह कहते हैं'' कहां जाओगे इस गली को ठीक कर दूंगा''. अधिकारी फिर तीन व्यक्तियों की ओर मुड़ता है और कहता है “ये जो काली और पीली पट्टी बांधे हुए हैं, इनसे कह दो पाकिस्तान चले जाओ. खाओगे यहां का गाओगे कहीं और का... ये गली मुझे याद हो गई है. और जब मुझे याद हो जाता है तो मैं नानी तक पहुंच जाता हूं''.

वीडियो में अन्य कर्मियों से घिरे अधिकारी को लोगों को चेतावनी देते देखा जा सकता है. वीडियो के अनुसार कहा गया है "अगर कुछ हो गया तो ते लोग कीमत चुकाओगे ...हर एक-एक आदमी को जेल में बंद करूंगा''.

Year Ender 2019 : गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे गए रतन टाटा, अभिंनदन वर्थमान, यहां है पूरी लिस्ट

First published: 28 December 2019, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी