Home » उत्तर प्रदेश » Case registered against Jawed Habib for ad insulting Hindu gods in up.
 

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2017, 18:19 IST

भारत के मशहूर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुकदमा दर्ज किया गया है.

जावेद हबीब हेयर एंड ब्यूटी लि के मालिक जावेद हबीब पर आरोप है कि उनके कोलकाता के एक सैलून ने एक ऐसा विज्ञापन छापवाया है, जिसमें हिंदू देवी देवताओं को ब्यूटी पार्लर के अंदर अपनी ग्रूमिंग करवाते दिखाया गया है. हालांकि, हबीब ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट कर इस मामले में पहले ही माफी मांग चुके हैं. 

उन्होंने कहा, "मैं पिछले 25 सालों से इस बिजनेस में हूं और मेरा धर्म सिर्फ कैंची है. मेरा पूरा काम फ्रेंचाइजी के माध्यम से चलता है और हमारे एक फ्रेंचाइजी ने बिना हमारी इजाजत के यह विज्ञापन दिया था."

वाराणसी के रामनगर में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में शुक्रवार को केस दर्ज करवाया गया. केस दर्ज करवाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता कृपाशंकर यादव ने कहा, "हबीब की फर्म का एक एड पोस्टर जारी हुआ था, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं को उनके पार्लर में बाल कटवाते दिखाया था. ये देवी-देवताओं का अपमान है."

पुलिस जावेद हबीब के अलावा अंग्रेजी अखबार के समाचार संपादक और दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना कर रही है. एसओ विवेक श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

First published: 9 September 2017, 18:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी