Home » उत्तर प्रदेश » child appeal to police uncle take my piggy bank and please give justice to my mother in meerut in up.
 

मासूम की पुलिस से गुहार- गुल्लक के पैसे ले लो और मम्मी को इंसाफ़ दिला दो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 11:03 IST

यूपी में पांच साल की बच्ची अपनी मां को इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस के आईजी के दफ्तर पहुंच गई. मासूम लड़की के हाथों में एक गुल्लक था. मासूम लड़की ने इस गुल्लक को हाथ में लेकर मेरठ रेंज के आईजी से भावुक अपील की.

लड़की ने आईजी से कहा, "आईजी सर, मेरी गुल्लक के पैसे ले लो, लेकिन मेरी मम्मी की मौत के जिम्मेदार लोगों को पकड़ लो और इंसाफ दिला दो." इस बच्ची की मां ने 29 अप्रैल 2017 को खुदकुशी कर ली थी. आरोप है कि महिला ने पति और ससुराल वालों के उत्पीड़न से तंग आकर खुदकुशी की थी.

जानकारी के मुताबिक बच्ची अपने नाना के साथ आईजी दफ्तर आई थी. बच्ची अपने नाना शांतिस्वरूप शर्मा के साथ इंसाफ के लिए मंगलवार को आईजी दफ्तर पहुंची. मेरठ के गंगानगर में रहने वाली सीमा का विवाह कपसाड़ निवासी संजीव के साथ हुआ था. दोनों के एक बेटी हुई.

परिवार वालों के मुताबिक सीमा पति से विवाद की वजह से बीते 4 साल से अपने मायके में ही रह रही थी. सीमा ने पति ससुराल में उत्पीड़न को लेकर केस किया था. लेकिन पुलिस की ओर से सीमा के पति संजीव और ससुराल वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सीमा ने  इसी साल 29 अप्रैल को खुदकुशी कर ली. सीमा के मायके वालों ने संजीव समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने संजीव को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन अन्य चार आरोपियों को पकड़ने के लिए कोई मशक्कत नहीं की. पुलिस अधिकारी भी बच्ची के हाथ में गुल्लक देखकर हैरान रह गए. उन्होंने इस मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिया. 

First published: 28 June 2017, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी