Home » उत्तर प्रदेश » Cloudburst in Muzzaffarnagar, more than 50 kanwadiyas injured
 

कांवड़ियों पर आकाशीय बिजली का क़हर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2017, 17:23 IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली कस्बे में बंद पड़े पेट्रोल पंप के शेड के नीचे बनाए गए कांवड़ियों के शिविर पर गुरुवार तड़के हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 50 लोग घायल हो गए.

सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से कुछ गंभीर रूप से घायलों को मेरठ रेफर कर किया गया. वहीं पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुटा है. जानकारी के मुताबिक, खतौली कस्बे में बंद पड़े पेट्रोल पंप के शेड के नीचे कांवड़िया ठहरे थे. बुधवार रात करीब दो बजे बारिश होने लगी.

इसी बीच गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आकाशीय बिजली चमकी और शेड पर गिरी, जिससे शेड नीचे चला आया और इसके नीचे करीब 90 से ज्यादा कांवड़ियां घायल हो गए थे. इनमें 12 गंभीर हैं, जबकि 38 लोग मामूली रूप से घायल हैं. शेष कांवड़िये को सुरक्षित निकाल लिया गया.

कावड़ियों का शोर सुनकर आए लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस प्रशासन ने जेसीबी से मलबा हटाकर शिवभक्तों को निकाला. प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल हुए कांवड़ियों को मेरठ रेफर कर दिया गया.

शिविर संचालक अनुज कुमार ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसा हुआ है. एसडीएम खतौली कन्हई सिंह ने भी मौके का मुआयना किया. बताते हैं कि गंभीर रूप से घायल हुए लोगों में राजेंद्र, सोनू, अजब सिंह, सुमितपाल, सागर, मनीराम, सन्नी ठाकुर, योगेंद्र, राकेश गोस्वामी, नितिन आर्य व मनोज शामिल हैं.

First published: 21 July 2017, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी