Home » उत्तर प्रदेश » CM Yodi Adityanath take big actiong against currpt officers
 

सीएम योगी ने भ्रष्ट अधिकारियों पर चलाया डंडा, 200 से ज्यादा को जबरन किया गया रिटायर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2019, 11:11 IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु कर दी है. इसके तरह सीएम योगी ने अबतक 600 से अधिक अधिकारियों के साथ सख्ती बरती है. बताया जा रहा है योगी आदित्याथ अभी 200 अन्य कर्मचारियों पर भी अपनी चाबुक चलाएंगे.

बता दें कि योगी सरकार ने 200 से ज्यादा भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जबरन रिटायर किया है, जबकि 400 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया है. इसके तहत अब उन अधिकारियों का प्रमोशन नहीं होगा. साथ ही उन्हें किसी दूसरी जगह पर भेज दिया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने जिन अधिकारियों पर कार्रवाई की है अब उनक प्रमोशन भी नहीं हो पाएगा. सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि यह पहली सरकार है जिसने 600 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई की है.

बता दें कि 20 जून को सचिवालय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक में योगी आदित्यनाथ ने बेईमान और भ्रष्ट अधिकारी को आड़े हाथ लिया था. उन्होंने कहा था कि बेईमान-भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार में कोई जगह नहीं. इन्हें तत्काल वीआरएस दे दीजिए.

योगी आदित्यनाथ ने संदिग्ध गतिविधियों में शामिल रहने वाले अधिकारियों को खिलाफ सख्स कदम उठाने की बात कही है. वहीं जिन अधिकारियों की लगातार शिकायतें मिलती रहती हैं उन्हें भी अपनी कार्यशैली में सुधार करने की बात कही थी. सीएम योगी ने ई-ऑफिस की कार्य प्रगति पर असंतोष जताते हुए कहा कि दो साल के बाद भी शतप्रतिशत कार्य क्यों नहीं हो पाया है.

First published: 3 July 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी