Home » उत्तर प्रदेश » cm yogi adityanath celebrates holi in Barsana Mathura says me hindu hoon on Eid celebration question
 

बरसाना में होली खेलने आए सीएम योगी, ईद मनाने के सवाल पर बोले- मैं हिंदू हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2018, 16:35 IST

बतौर मुख्यमंत्री होली मनाने के लिए बरसाना पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने एक करारा बयान देकर सुर्खियां बटोरी हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम समुदाय के सबसे बड़े त्योहार ईद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, बरसाना में होली खेलने आए सीएम योगी से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि उन्होंने दिवाली अयोध्या में मनाई, होली ब्रज में मना रहे हैं, तो वह ईद कहां मनाएंगे?

 

इस करारे सवाल के जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह हिंदू हैं और उन्हें अपनी आस्था व्यक्त करने का पूरा अधिकार है. इस बाबत योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘मैं एक हिंदू हूं और हर किसी को अपनी-अपनी आस्था को, श्रद्धा को व्यक्त करने का पूरा अधिकार है."

"दूसरी बात, जिससे अधिक से अधिक पर्यटक आ सकते हों, श्रद्धालुओं की आस्था को सम्मान मिलता हो… पिछले 11 महीने के अंदर ना हमने किसी को ईद मनाने से रोका है और ना किसी को क्रिसमस मनाने से रोका है. हर एक अपनी-अपनी आस्था को अपने हिसाब से व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है. धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारत के अंदर हर नागरिक को है, तो मुझे लगता है कि वह अधिकार मुझे भी है."

बता दें कि यूपी के सीएम ने मथुरा में शनिवार को कृष्ण जन्मभूमि के भी दर्शन किए. उन्होंने मथुरा और बरसाना में होली मनाने के मुद्दे पर पिछली सरकारों पर हमला बोला और मथुरा और अयोध्या की अनदेखी करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ेंः जज्बे को सलामः दुधमुंही बेटी के साथ विंग कमांडर पति के अंतिम संस्कार पर पहुंची मेजर पत्नी

मुख्यमंत्री ने कहा, "एक समय था जब लोग (पिछली राज्य सरकारें) अयोध्या और मथुरा के विकास के लिए पैसा देने में यह सोच कर हिचकते थे कि कहीं साम्प्रदायिक होने का ठप्पा न लग जाए. लेकिन हमने इस सोच को बदलने के लिए अयोध्या में दिवाली मनाई तो होली ब्रज में मनाने का फैसला लिया. अब कोई नहीं कह सकता कि मथुरा आने पर मैं साम्प्रदायिक हो गया."

First published: 24 February 2018, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी