Home » उत्तर प्रदेश » CM Yogi Adityanath Declares 50 Lakh Compensation To Inspector Subodh Kumar
 

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर के परिजनों को 50 लाख मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 0:51 IST

बुलंदशहर हिंसा पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. इसी के साथ उन्होंने हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पत्नी को 40 लाख रुपये और माता-पिता को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की. इसी के साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी सीएम योगी ने घोषणा की है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन देने का भी ऐलान किया है. उन्होंने एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिराडकर को मौके पर जाकर दो दिन में रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए हैं. साथ ही घटना की जांच के लिए आईजी मेरठ की अध्यक्षता में एसआइटी भी गठित की गई है. स्थिति पर नियंत्रण के लिए बुलंदशहर में पांच कंपनी आरएएफ और छह कंपनी पीएसी तैनात की गई है.

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि एसआइटी गोवंश फेंके जाने के बाद ग्रामीणों के आक्रोश व इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले की अलग-अलग जांच करेगी. वहीं देर रात उन्होंने स्पष्ट किया कि इंस्पेक्टर की मौत गोली लगने से ही हुई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सामने आया है कि बाईं आंख के पास इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली लगी. एडीजी ने बताया कि कुछ वीडियो सामने आये हैं, जिनके आधार पर असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया जा रहा हैबता दें कि बुलंदशहर में गोकशी के चलते आक्रोशित भीड़ थाने पर हमला कर दिया. जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- गोकशी पर बुलंदशहर में बवाल, भीड़ ने बोला पुलिस चौकी पर हमला, पीट-पीटकर की इंस्पेक्टर की हत्या

First published: 4 December 2018, 0:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी