Home » उत्तर प्रदेश » CM Yogi Adityanath orders magistrate enquiry in alleged ISIS terrorist saifullah encounter case
 

योगी ने कथित ISIS आतंकी सैफ़ुल्लाह एनकाउंटर की न्यायिक जांच का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2017, 11:25 IST
(एएनआई)

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कथित आईएसआईएस आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर की न्यायिक जांच का आदेश दिया है. लखनऊ में 8 मार्च को यूपी एटीएस के साथ मुठभेड़ में सैफुल्लाह को मार गिराया गया था. इस एनकाउंटर को लेकर सवाल भी उठे थे. अब योगी सरकार ने एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है.

यूपी ATS ने लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में करीब 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को ढेर कर दिया था. जिस घर में वो छिपा हुआ था वहां से हथियार और दस्तावेज भी बरामद किए गए थे. सैफुल्लाह एनकाउंटर के दौरान ही आईएसआईएस के कथित खुरासान मॉड्यूल की बात सामने आई थी.

मध्य प्रदेश में ट्रेन ब्लास्ट की जांच के बाद लखनऊ में एटीएस की टीम ने आईजी असीम अरुण की अगुवाई में सैफुल्लाह के ठिकाने पर ऑपरेशन को अंजाम दिया था. इस दौरान कानपुर से भी कई संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई थी.

 

एएनआई

यूपी एटीएस की थ्योरी पर सवाल

यूपी एटीएस की थ्योरी पर उस वक्त सवाल उठे थे जब एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा था कि सैफुल्लाह और उसके साथियों के आईएसआईएस से लिंक के सीधे सबूत नहीं मिले.

दलजीत चौधरी ने कहा था कि सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिए सैफुल्लाह आईएस की विचारधारा से प्रभावित था. वहीं एनकाउंटर के बाद सैफुल्लाह के पिता ने अपने बेटे को देशद्रोही बताते हुए शव लेने से इनकार कर दिया था. यूपी में आखिरी चरण के मतदान के ठीक पहले हुए इस एनकाउंटर को लेकर सियासत गरमा गई थी. 

First published: 1 April 2017, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी