Home » उत्तर प्रदेश » CM Yogi Adityanath’s Cheque to UP Board High School Topper Bounces
 

सीएम योगी ने दिया था टॉपर को एक लाख रुपये का चेक, बैंक में जमा किया तो हो गया बाउंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 16:51 IST

उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया, हालांकि, तुरंत बाद ही शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया है. बता दें कि बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं उन्होंने पूरे प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया था.

परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल, राजकुमार यादव के हस्ताक्षर थे. आलोक के पिता ने इस चेक को लखनऊ के हजरतगंज में स्थित देना बैंक में 5 जून 2018 को जमा किया था. लेकिन जब आलोक के खाते में पैसा नहीं आया तो उन्होंने बैंक से संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है.

आलोक के मुताबिक मुख्यमंत्री से चेक मिलने पर वह बहुत खुश थे. लेकिन चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है तो उन्हें थोड़ी निराशा हुई. वहीं बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है. वहीं डीआईओएस राज कुमार यादव के मुताबिक चेक बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर में मिसमैच बताया गया है, लेकिन दूसरा कोई छात्र ऐसी समस्या लेकर नहीं आया है. उन्होंने बताया कि छात्र को दूसरा चेक जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ये लड़की 6 दिन तक लड़ती रही खतरनाक घाटी से, इस उम्मीद ने बचाई जान

First published: 10 June 2018, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी