Home » उत्तर प्रदेश » CM Yogi's district wise visit in Uttar Pradesh
 

योगी आदित्यनाथ करेंगे यूपी के ज़िलों का दौरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2017, 12:34 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे की कानून व्यवस्था और जिलों में चल रहे स्वच्छता अभियान की सच्चाई परखने के लिये बुधवार को जिलों के दौरे पर निकलेंगे. इसकी शुरुआत वह अपने गृह जनपद गोरखपुर से करेंगे.

इस दौरान वह जिले के प्रभारी मंत्रियों और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के चार महीने के बाद से अब तक योगी आदित्यनाथ जिलों की कार्यप्रणाली परखेंगे. वह उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के तूफानी दौरे की तैयारी में हैं.

अब किसी भी तरह की कोताही बरते जाने पर मौके पर कार्रवाई भी तय है. मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे.

मुख्यमंत्री की प्राथमिकता सूची में जिलों की कानून व्यवस्था के साथ ही स्वच्छता अभियान व बिजली व्यवस्था रहेगी. वह अफसरों से अब तक बने शौचालयों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही उनका मुआयना भी कर सकते हैं.

पिछले दिनों सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की थी. इस दौरान उन्होंने अफसरों को साफ कहा था कि अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा और वह भी मौके पर ही होगा. उन्होंने कहा था, "आप सभी अलर्ट हो जाएं. मैं हर जिले के दौरे पर निकलने वाला हूं." उनके इस बयान के बाद जिलों के अफसरों में खलबली मची है.

मुख्यमंत्री आज गोरखपुर में किसी भी जगह जाकर मुआयना करेंगे. इनमें स्कूल, अस्पताल, पावर हाउस से लेकर बाजार आदि कुछ भी हो सकता है. इस दौरान लापरवाही या अव्यवस्था आदि पाए जाने पर सीएम योगी अफसरों पर गाज भी गिरा सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गोरखपुर के बाद 10 अगस्त को महाराजगंज का दौरा करेंगे. इसके बाद 11 अगस्त को वह बलिया जाएंगे. मुख्यमंत्री के दौरे के समय उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

First published: 9 August 2017, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी