Home » उत्तर प्रदेश » CM yogi says we appealed for postponed jumma prayers by 2 hours to celebrate holi
 

चुनावी रैली में सीएम योगी ने दिया विवादित बयान, कहा- होली के लिए बदलवाया नमाज का समय

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 9:44 IST

अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर ऐसा ही एक बयान दिया है. ये बयान उन्होने इलाहाबाद के फूलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिया. इस बयान से सीएम योगी ने होली पर जुमा की नमाज का समय बदलने का श्रेय अपनी सरकार को देने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें- 'केंद्र ने नहीं की कोई मदद, जरूरत पड़ी तो 'थर्ड फ्रंट' का हिस्सा बनने को तैयार हूँ'

रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, "साल में एक बार पड़ने वाले होली के त्यौहार का सभी को सम्मान तो हर हाल में करना ही होगा." उन्होंने कहा, "अधिकारियों के साथ बैठक में हमने कहा होली साल में एक बार आती है जुमा साल में 52 बार आता है तो जुमे का समय आगे कर दिया जाए. होली धूमधाम से मनाई जानी चाहिए."

वहीं सीएम योगी ने होली पर जुमा की नमाज का समय बदले जाने पर मुस्लिम धर्मगुरूओं और मुस्लिम समाज को धन्यवाद भी दिया. सीएम ने कहा, "मुस्लिम भाईयों ने नमाज के समय को आगे करने की अपील को स्वीकार किया और होली खेलने दी."

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए होने हैं उपचुनाव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों फूलपुर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान मे लगे हुए हैं. बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद फूलपुर लोकसभा सीट खाली हुई है. इस सीट पर 11 मार्च को मतदान होना है. इसी के साथ सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में भी उपचुनाव होगा. 2019 का सेमीफाइनल माने जा रहे इस चुनाव में जीत के लिए सीएम योगी ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. फूलपुर में बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है.

 

First published: 5 March 2018, 9:38 IST
 
अगली कहानी