Home » उत्तर प्रदेश » CM Yogi strict on Policemen Fitness, will not give charge of SI to any unfit policeman
 

पुलिस वालों पर सख्त हुए CM योगी, तोंद वाले इंस्पेक्टर को अब नही मिलेगा ये पद...

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 14:19 IST

उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर-प्रदेश पुलिस को लेकर सख्त रूख अपनाते नजर आए हैं. सीएम ने पुलिस वालों को फिट रहने के आदेश दिए हैं. साथ ही साथ सीएम योगी ने सख्त लहजे में ये भी कहा कि अनफिट पुलिस वालों को थाना प्रभारी का पद नहीं सौंपा जाएगा. गौरतलब है कि इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी पुलिस प्रमुखों यानी एसपी को ये आदेश दिया है कि किसी भी अनफिट पुलिस कर्मी को थाना प्रभारी यानी एसआई (SI) का पदभार न दिया जाए.


इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि सीएम आदित्यनाथ ने रविवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) यातायात, एमके बाशल के तबादले का भी आदेश दिया.

आदित्यनाथ ने पुलिस महकमे के प्रति सख्त रूक अपनाते हुए चेतावनी दी कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही के लिए उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी. उन्होंने एक तरह से धमकाने के लहजे में अधिकारियों को कहा, ''सुधर जाइए, वरना हम सुधार देंगे.'' उन्होंने गाजियाबाद, नोएडा, सीतापुर, जौनपुर, रामपुर, आंबेडकरनगर, बरेली, बुलंदशहर और इलाहाबाद के जिला पुलिस प्रमुखों को बढ़ते अपराधों के ग्राफ को कम करने और मामलों का शीघ्र निपटारा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग शुरू

सीएम योगी ने ट्रैफिक जाम के निस्तारण को लेकर भी निर्देश दिए. इस मामले में आदित्यनाथ ने वाहन चालकों से पैसे वसूलने करने के आरोप में गोरखपुर के यातायात सर्कल अधिकारी (सीओ) संतोष सिंह को सजा के तौर पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी है. सीएम ने कहा कि पुलिस को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि अपराधियों में कानून को लेकर डर रहे. गौरतलब है कि सूबे में अपराधिक मामलों की बढ़ती संख्या के कारण सत्ता पर काबिज योगी की भारतीय जनता पार्टी सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है.

First published: 20 November 2018, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी