Home » उत्तर प्रदेश » Corona Virus: UP's Yogi Government big decision on covid 19
 

कोरोना वायरस: यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल 2 अप्रैल तक बंद, घर से काम करेंगे सरकारी कर्मचारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2020, 15:10 IST

Corona Virus updates: कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रभाव को देखते हुए यूपी सरकार (UP Government) ने बड़ा निर्णय लिया. मंगलवार (Tuesday) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर कई निर्णय लिए गए हैं. बैठक में सरकारी कार्यालयों में भीड़ खत्म करने के लिए कर्मचारियों को घर से काम करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात भी कही गई. साथ ही प्रदेश सरकार ने कोरोना का मुफ्त इलाज किए जाने की घोषणा की है.

यूपी के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है. इसके अलावा राज्य में सभी परीक्षाएं, प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज और सिनेमा घरों के बंद रहने की तारीख को और आगे बढ़ा दिया है. बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि अब यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर दो अप्रैल तक बंद रहेंगे. साथ ही लोग इस दौरान किसी भी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे.

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना पर केंद्र सरकार की एडवायजरी का 100 फीसदी पालन करने को कहा है साथ ही प्रदेशवासियों से भीड़भाड़ में न जाने की अपील की गई है. इसके साथ ही राज्य के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा प्रदेश में तहसील दिवस और जनता दर्शन दो अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंदी के चलते रोजमर्रा का काम करने वाले लोगों का भरण पोषण हो सके, इसके लिए वित्तमंत्री की कमेटी तीन दिन में रिपोर्ट देगी.

इसमें कृषि मंत्री और श्रम मंत्री शामिल हैं. सरकार द्वारा मजदूरी करने वालों को कुछ धनराशि अकाउंट में दी जाएगी. बता दें कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल बंद करने के निर्देश के बाद कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ने इसके लिए पहल करना शुरु कर दिया है. इसके पहले उन्होंने स्वास्थ्य महानिदेशालय स्थित राज्य संक्रामक रोक निदेशालय के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. संक्रामक रोगों की निगरानी के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है जिससे महामारियों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके.

Oppo, Xiaomi जैसी कंपनियां मोबाइल नहीं मास्क बांट रही है, कोरोना से हालात इतने ख़राब

कोरोना वायरस से मुंबई में पहली मौत, दुनियाभर में 7,174 हुई मरने वालों की संख्या

Coronavirus: 'बड़ी रकम देकर ट्रंप कर रहे थे जर्मन कंपनी से कोरोना की वैक्सीन के लिए डील'

First published: 17 March 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी