Home » उत्तर प्रदेश » coronavirus : 40,000 liters sanitizer will be ready every day, UP government gives license to 42 companies
 

प्रतिदिन तैयार होगा 40,000 लीटर सैनिटाइजर, यूपी सरकार ने 42 कंपनियों को दिए लाइसेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 16:17 IST

coronavirus: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 42 कंपनियों को हर दिन 40,000 लीटर सैनिटाइजर बनाने का लाइसेंस जारी किया है. प्रमुख सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने कहा राज्य में कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद सैनिटाइजर की मांग में तेजी आई है और इससे निपटने के लिए सरकार ने 27 डिस्टिलरीज और 15 सैनिटाइजर मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को लाइसेंस जारी किए गए हैं.

कहा गया है कि ये कंपनियां वर्तमान में प्रति दिन 40,000 लीटर सैनिटाइजर का उत्पादन कर रही हैं और जल्द ही इसे बढ़ाकर 60,000 लीटर कर दिया जाएगा. यह उत्पाद डीलरों के माध्यम से बाजारों में उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी जो अनुरोध कर रहे हैं, उन्हें तत्काल प्रदान किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि राज्य में सैनिटेटरों की कोई कमी नहीं होगी और अगर जरूरत पड़ी तो उत्पादन में और वृद्धि की जा सकती है.


उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में COVID -19 मामलों में वृद्धि के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जिले का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया.  मुख्यमंत्री पहले गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरे और फिर हेलिकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा के लिए उड़ान भरी.

प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा "वह ग्रेटर नोएडा में गौतम बौद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे और उच्च स्तरीय बैठक की.  उन्होंने कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण जिले की स्थिति का जायजा लिया और स्थिति से निपटने की तैयारी की." 

लॉक डाउन के दौरान लोगों के शैम्पू खरीदने से परेशान गोवा के सीएम, बुलाई CISF

 

First published: 30 March 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी