Home » उत्तर प्रदेश » Coronavirus: Yogi government decide Saturday and Sunday will lockdown in Uttar Pradesh
 

योगी सरकार का फैसला, अब यूपी में 5 दिन ही खुलेंगे बाजार, शनिवार-रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 14:19 IST

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य में अब हफ्ते में पांच दिन ही बाजार और दफ्तर खुलेंगे. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए योगी सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. नए फैसले के तहत अब सूबे में हफ्ते के पांच दिन सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खुलेंगे, जबकि शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन होगा.

योगी सरकार ने फैसला लिया है कि इन दो दिन में सबको अपने यहां सैनीटाइजेशन का काम करना होगा. इससे पहले योगी सरकार ने पिछले शुक्रवार की रात से आने वाले सोमवार सुबह 5 बजे तक यानि 55 घंटे तक राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की है. इसके साथ ही अब यह नियम आगे भी जारी रहेगा. हालांकि इन दो दिनों की बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

माना जा रहा है कि सीएम योगी ने टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया है. इस बैठक में मंथन हुआ कि अनलॉक के बाद राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं. इसके बाद फैसला लिया गया कि राज्य में सप्ताह में पांच दिन ही सरकारी तथा निजी दफ्तर खुलेंगे. वहीं  बाजार तथा अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे.

Corona Virus: देश में 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 28,637 नए मामले, 551 लोगों की गई जान

फैसले के तहत, शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक यह लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 1403 नए केस सामने आए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पर पहुंच गई है.

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 913 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. अभी यूपी में कोरोना के कुल एक्टिव केस 11,490 है. जबकि 22,689 मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. एक चीज और बता दें कि इस 55 घंटे के लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थल खुले रहेंगे. हालांकि, श्रद्धालुओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, उनका पालन करना जरूरी रहेगा.

अब दिग्गज एक्ट्रेस रेखा के घर पहुंचा कोरोना वायरस, BMC ने सील किया उनका बंगला

अमिताम बच्चन के बाद अनुपम खेर के परिवार में भी पहुंचा कोरोना वायरस, 4 लोग आए पॉजिटिव

First published: 12 July 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी