Home » उत्तर प्रदेश » Coronavirus: Yogi sarkar action plan against COVID-19, high level medical team will sent
 

Coronavirus: योगी सरकार का बड़ा एक्शन प्लान, सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में हाई लेवल मेडिकल टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2020, 17:11 IST

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच यूपी में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया है. योगी सरकार ने राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों आगरा, मेरठ और कानपुर में हालात का जायजा लेने के लिए एक हाई लेवल मेडिकल टीम भेजने का निर्देश दिया है.

योगी सरकार के इस नए एक्शन प्लान के तहत इन तीनों सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में एक-एक स्पेशल मेडिकल टीम भेजी जाएगी. ये टीमें संक्रमण को फैलने से रोकने और परिस्थिति पर निगरानी रखने के लिए होंगी. वहीं उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि राज्य में COVID-19 संक्रिमितों के फिलहाल 1884 मामले हैं. वहीं 1504 मरीज इस खतरनाक बीमारी से ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं.

आज गाजियाबाद से दो नए मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने के खबर की पुष्टि हुई. इसके अलावा मिर्जापुर जिले के कछवा निवासी संक्रमित महिला के बेटे व देवर समेत तीन पॉजिटिव पाए गए हैं. मिर्जापुर में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर सात पर पहुंच गई है.मेरठ के मेडिकल कॉलेज में आज एक और कोरोना पॉजिटव मरीज के मौत की खबर सामने आई. 

चीन का काला सच आया सामने, खुद राष्ट्रपति जिनपिंग ने WHO से कोरोना की जानकारी छुपाने की कही थी बात

वहीं झांसी में चार नए संक्रमित सामने आए हैं. इसके अलावा कासगंज में तीन, बांदा में दो, उन्नाव में एक,  फर्रुखाबाद में एक नया मरीज सामने आए हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 3388 हो गई है. फर्रुखाबाद जिले से एक और कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति सामने आया है. यहां के फतेहगढ़ के मोहल्ला भोलेपुर बेवर रोड बगिया निवासी इंजीनियर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुी है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और कामगारों को लाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. योगी सरकार ने अधिकारियों से कहा है कि कोई भी मजदूर साइकिल से या पैदल उत्तर प्रदेश में न आए. सभी प्रवासी मजदूरों के वापस लाने की समुचित व्यवस्था की जाए.

Coronavirus: देश के रेस्टोरेंट और होटल ने सरकार से मांगी अनुमति- करने दें शराब की होम डिलिवरी

First published: 10 May 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी