Home » उत्तर प्रदेश » Dalit youth beaten with sticks and made to chant ‘Jai Mata Di at Muzaffarnagar in up, yogi,bjp,mayawati
 

यूपी में दलित को लाठी डंडो से पीटा, लगवाए 'जय माता दी' के नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 11:16 IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक दलित युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक ये घटना 13 जनवरी की है. पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. इस वीडियों में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग युवक की लाठी डंडो से पिटाई कर रहे हैं. युवक लगातार उनसे माफी रहा है और छोड़ने की गुहार कर रहा है. पर वो उसे पीटते हुए गालियां दे रहे हैं. 

पीड़ित युवक हेलमेट लगाए हुए है. वो उससे लगातार कह रहे हैं कि तुमने हमारे देवी देवताओं का अपमान क्यों किया? युवक की पिटाई होते समय वीडियो में आसपास कई लोग दिख रहे हैं. पर किसी ने उसकी मदद नहीं की. दलित युवक को बेरहमी से पीटने के साथ 'जय माता दी' के नारे लगवाए.

इस घटना के बारे में मुजफ्फनगर के एसएसपी अनंत देव ने कहा, " यह घटना मुजफ्फनगर के पुखराजी थाने इलाके में हुई. हमने युवक और उसके परिवार वालों की पहचान की है. पुखराजी में रहने वाले चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया. उन्हें पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई हैं. आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी." 

फिलहान चारों आरोपी फरार है और पुलिस उनकी तलाश के लिए छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि पिटाई का शिकार हुआ युवक विपिन कुमार है. वह इसके पहले सहारनपुर हिंसा के दौरान विवादों में आया था. उस वक्त उसने खुद को भीम आर्मी की युवा विंग का सदस्य बताया था. वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर आया है.  

पीटने वाले युवक का नाम विपिन है. पिटाई करने वालों का विपिन पर आरोप है कि उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे. इनकी जगह उसने दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे.

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस घटना के बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने देवी-देवताओं का अपमान करने पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी. इसके बाद विपिन और उसके साथियों को जेल भेजा गया था.

First published: 17 January 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी