Home » उत्तर प्रदेश » Delhi High Profile Thief Arrests by Noida Police
 

करोड़ों की सपत्ति के मालिक को ऐसे पड़ गई चोरी की लत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 13:58 IST

दिल्ली में करोडो़ं रुपये की संपत्ति के मालिक को पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए शख्स का करोड़ों रुपये का कारोबार हैं बावजूद इसके उसे चोरी करनी की लत है. इस शख्स को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये शख्स लग्जरी गाड़ी से घूमते हुए टारगेट चुनता था और ज्वैलरी शॉप को अपना निशाना बनाता था.

दिल्ली के प्रीत विहार में रहने वाला 55 वर्षीय इस शख्स का नाम गोपाल बंसल हैं. गोपाल करीब 8 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक है. उसे मुंह का कैंसर है, इसलिए ज्यादातर समय वह मुंह पर मास्क लगाकर रखता है. गोपाल ज्वैलरी शॉप में खरीददारी के बहाने जाता है और वहां से सोना-चांदी या हीरे की ज्वैलरी चुरा लेता है. मुंह पर मास्क लगा होने की वजह से उसका चेहरा सीसीटीवी कैमरे में नहीं आ पाता. जिससे वह पहचान से बच जाता है.

19 अप्रैल को ग्रेटर नोएडा के स्वर्णश्री ज्वैलरी शॉप में उसने 3 लाख रुपए कीमत की हीरे की अंगूठी को उस वक्त चुरा लिया जब एक महिला ने अपनी अंगूठी सफाई के लिए दी थी. महिला के जाने के बाद शॉप मालिक दीपपक मंडल ने उसे ट्रे में रख दिया. इस दौरान गोपाल भी वहां मौजूद था. उसने पहले चांदी की कई पायल देखी और 4900 रुपए की पायल को पसंद कर लिया. इसके बाद आरोपी ने शॉप मालिक को 4900 के बजाय 4500 रुपए ही देने की जिद करने लगा.

उसके बाद गोपाल ने शॉप मालिक को उलझाते हुए उसे जबरन 4700 रुपये दिए और चांदी की पायल की थैली को अंगूठी पर रखकर उठा लिया. वहीं शॉप मालिक ने उसे पुराना ग्राहक मानकर पैसे भी रख लिए. कुछ घंटे बाद जब शॉप मालिक को अंगूठी नहीं मिली तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की. जिसमें गोपाल अंगूठी चुराते हुए दिखाई दे गया.

बताया जा रहा है कि गोपाल पिछले दो साल से ज्वैलरी शॉप में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. बावजूद इसके वह एक बार भी नहीं पकड़ा गया. क्योंकि गोपाल ज्वैलरी शॉप मालिक को ये विश्वास दिला देता था कि वह अमीर और ईमानदार है. इसके लिए वह एक महीने में कई बार उस दुकान पर जाकर कोई सस्ती ज्वैलरी खरीदता था.

अगली बार मकान मालिक उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता था. उसके बाद मौका मिलते ही वह ज्वैलरी पर हाथ साफ कर देता था. बता दें कि आरोपी गोपाल बंसल की दिल्ली में दो कोठी और कई मकान हैं. जिससे उसे हर महीने दो लाख रुपये मिलते हैं. गोपाल के घर के हर सदस्य के पास लग्जरी गाड़ी है.

ये भी पढ़ें- Cannes: रेड कारपेट पर नहीं दिखा दीपिका की गर्दन पर RK वाला टैटू, फैन्‍स हुए हैरान

First published: 12 May 2018, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी