Home » उत्तर प्रदेश » Dengue and Viral Fever in UP: 13 more patients died from dengue and viral fever in firozabad and Etah
 

यूपी में डेंगू का कहर: डेंगू-वायरल से ब्रज में 13 लोगों की मौत, फिरोजाबाद में अबतक 160 ने गंवाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2021, 8:58 IST
(File Photo )

उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल फीवर का कहर जारी है. जिससे मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सबसे ज्यादा खराब हालात ब्रज क्षेत्र के हैं जहां हर दिन डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ित मरीज दम तोड़ रहे हैं. फिरोजाबाद, मथुरा, एटा, कासगंज और मैनपुरी में डेंगू और वायरल फीवर के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. ब्रज क्षेत्र में लगातार हो रही मौतों से लोगों में दहशत का माहौल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेंगू और वायरल से मंगलवार को फिरोजाबाद में नौ और लोगों की जान गई. जिनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. इसके अलावा कासगंज में तीन और एटा में एक बच्चे ने दम तोड़ दिया. इसी के साथ फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार ससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 160 पहुंच गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को फिरोजाबाद की शिकोहाबाद तहसील के गांव मोहिनीपुर में छह साल की एक बच्ची ने दम तोड़ दिया. बच्ची की हालत ज्यादा खराब होने पर परिजन उसे लेकर सौ शैय्या अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं रामगढ़ में 25 साल की एक महिला ने दम तोड़ दिया. वहीं जमुना नगर के रहने वाले एक दस साल के बालिका की भी तेज बुखार के कारण जान चली गई. वहीं  हिमांयूपुर में रहने वाले तीन साल के एक बच्चे की भी मौत हो गई.


इनके अलावा झलकारी गांव में 35 साल की एक महिला की मौत की खबर है. वहीं रामनगर में छह साल की शिवान्या नाम की एक बच्ची की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिलासिनी में भी मंगलवार को नंदिनी नाम की एक बच्ची ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा मोहम्मदपुर बैरई में दो माह के एक बच्चे की मौत हो गई. फूल वाली गली बगिया ठारपूठा में 40 साल के राजकुमार को भी वायरल बुखार ने निगल लिया.

डेंगू और वायरल फीवर से कासगंज में तीन लोगों की मौत

डेंगू और वायरल बुखार ने कासगंज को भी अपनी चपेट में ले रखा है. जिले की गंजडुंडवारा तहसील के गांव गनेशपुर में 55 साल के सलीम नाम के एक शख्स की मौत हो गई. वहीं पटियाली के प्यारमपुर में भी 12 साल के प्रांशु को वायरल बुखार ने मौत की नींद सुला दिया. वहीं मोहल्ला काजी में 50 साल की एक महिला की मौत की खबर है. इसकी के साथ यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है. वहीं कासगंज के पड़ोसी जनपद एटा के गांव तेली भमौरा में किशोर अश्वनी कुमार में भी एक युवक की मौत हो गई. युवक फर्रुखाबाद का रहने वाला था जो कई दिनों से अपनी बहन के यहां रह रहा था.

Weather Updates: राजधानी दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में भारी बारिश केे आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ब्रज श्रेत्र में 60 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार का प्रसार तेजी से हो रहा है. सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती 81 मरीजों की एलाइजा जांच में 31 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हुई. वहीं मंगलवार केा एटा में 16 और कासगंज में डेंगू के तीन मरीज मिले हैं. इसके अलावा मथुरा में भी डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. यहां मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कैंप लगाकर जांच की. जिनंमें 10 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई.

JEE Main results 2021: जेईई मेन में 44 उम्मीदवारों ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल, 18 स्टूडेंट्स को मिली 1st रैंक

First published: 15 September 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी