Home » उत्तर प्रदेश » Due to Note Ban person died, wife file complaint against PM Modi
 

नोटबंदी से मौत: पत्नी ने पुलिस से की पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2016, 12:29 IST
(पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक महिला ने पति की मृत्यु के बाद पुलिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रिजर्व बैंक के गर्वनर और एसबीआई के क्षेत्रिय शाखा प्रबंधक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके पति की मौत नोटबंदी के कारण हुई है. इसी कारण उसने सीधे-सीधे पीएम मोदी को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

थाने में दी गई महिला की तहरीर पर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि मृतक की पत्नी ने जो आरोप लगाए है, उनमें कितनी सच्चाई है.

पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला पढ़ी लिखी नहीं है और उसने तहरीर पर अंगूठा लगाया है, यह जानने की भी कोशिश की जा रही है कि किसी उकसावे या बहकावे में आकर तो उसने अंगूठा नहीं लगा दिया.

पुलिस के मुताबिक बीते 16 नवंबर की रात गंजडुंडवारा नई बस्ती के रहने वाले रिक्शा चालक मुजम्मिल की इलाज के लिए अलीगढ़ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई थी.

उनकी पत्नी खुशनुमा का कहना है कि वो दो दिन तक नोट बदलने के लिए बैंक में लाइन में खड़ी रही, लेकिन नोट नहीं बदले गए.

इसके बाद पड़ोसियों ने चंदा एकत्र कर सौ-सौ रुपये के नोट दिए, जिसके बाद वह अपने पति को इलाज के लिए ले गई, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी.

खुशनुमा ने पति की मौत के लिए नोट बंदी लागू करने के फैसले को जिम्मेदार ठहराया है. इस मामले में अलीगढ़ के एसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि महिला के आरोपों में कितनी सच्चाई है, पुलिस इस बात की जांच कर रही है. जांच पूरी होने के बाद ही कोई एक्शन लिया जाएगा.

First published: 24 November 2016, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी