Home » उत्तर प्रदेश » Eid Al-Adha 2018 : UP, kanpur man went to sell goats for bakrid; got bluffed with a dog in 'goat-like cloth'
 

बकरीद: बकरे की जगह ठगों ने थमाया 'काला कुत्ता', भौंकने पर पता चली असलियत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 17:05 IST

बकरीद की तैयारियों के बीच एक हैरान करने वाली खबर आयी. उत्तर प्रदेश के कानपुर में टप्पेबाज ने बकरा बेचने आए युवक अशरफ को ठगी का  शिकार बनाया और कुत्ता थमाकर उसका बकरा लेकर चलते बने. जब कुत्ता भौंकने लगा तो अशरफ को पता चला कि उसके पास बकरा नहीं बल्कि कुत्ता है. अशरफ ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस में दर्ज कराई. बता दें कि बकरीद का त्योहार 22 अगस्त, बुधवार को देश भर में मनाया जाएगा.

दरअसल मामला ये है कि कानपुर के जाजमऊ चुंगी मंडी में अशरफ तीन बकरों को लेकर बेचने आया था. बकरीद के कारण इलाके में काफी भीड़-भाड़ थी. भीड़ का फायदा उठाकर ठगों ने अशरफ के हाथ से एक बकरे का रस्सी छुड़ा ली और फिर दूसरी रस्सी थमा दी. दूसरी रस्सी में एक काले रंग का कुत्ता बंधा हुआ था. जब कुत्ता भौंकने लगा तब अशरफ को पता चला की उसका एक बकड़ा गायब है. जब तब अशरफ कुछ समझ पाता तब तक टप्पेबाज वहां से "नौ दो ग्यारह" हो चुके थे.

चकोरी थाने के इंस्पेक्टर अजय सेठ ने कहा, 'हमें घटना की जानकारी मिली थी और हमारे पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन हमें वहां कोई सुराग  नहीं मिला.' उन्होंने कहा कि यह अफवाह भी हो सकती है क्योंकि हमें इस मामले की कोई तहरीर नहीं मिली है और ना ही पीड़ित मिला है.

First published: 21 August 2018, 17:05 IST
 
अगली कहानी