Home » उत्तर प्रदेश » UP ADG Law and Order Daljeet Singh Chaudhary said low visibility is the cause of collision
 

एटा में दर्दनाक हादसा: स्कूल बस-ट्रक की भीषण टक्कर, 13 बच्चों समेत 14 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 11:00 IST
(एएनआई)

यूपी के एटा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां स्कूली बच्चों को ले जा रही बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 13 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 24 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कई की हालत नाजुक है. एटा के डीएम शंभूनाथ यादव ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है. 

चश्मदीदों के मुताबिक बस में 50 से ज्यादा बच्चे बैठे हुए थे. मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका है. यह दुर्घटना एटा के अलीगंज रोड पर हुई. इस दौरान बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की जबरदस्त भिड़ंत हो गई. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी के हवाले से पहले 25 मौतों की बात सामने आई थी.

18 से 21 जनवरी तक थी छुट्टी

हादसे में मारे गए बच्चे जेएस पब्लिक स्कूल के थे. एटा के जिलाधिकारी शंभूनाथ यादव का कहना है कि 18 जनवरी से 21 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था. 

जिलाधिकारी ने स्कूल प्रशासन पर सख्ती का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एएनआई

स्कूल ने डीएम का आदेश रखा ताक पर

उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड पड़ रही है. हादसे की वजह घने कोहरे को बताया जा रहा है. वहीं जिलाधिकारी के आदेश को ताक पर रखकर स्कूल को खोले रखने की बात सामने आ रही है. ठंड की वजह से डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था. इसके बावजूद स्कूल खुला रखा गया.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी का कहना है कि लो विजिबिलिटी की वजह से यह भीषण हादसा हुआ है. कोहरे की वजह से स्कूल बस के ड्राइवर को ट्रक नहीं दिखा, जिसके चलते आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हुई है. 

एएनआई

'स्कूल पर होगी सख्त कार्रवाई'

उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने भी स्कूल प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया है. एटा हादसे पर बयान देते हुए जावीद अहमद ने कहा, "कड़ाके की ठंड की वजह से जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था, इसके बावजूद स्कूल खुला हुआ था." 

डीजीपी जावीद अहमद ने स्कूल पर सख्त कार्रवाई की बात कही है. डीजीपी ने कहा, "अभी हमारी प्राथमिकता फंसे हुए बच्चों को निकालना है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

First published: 19 January 2017, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी