Home » उत्तर प्रदेश » fake encounter in noida by policeman shoot gym trainer, trainer admit in fortis hospital
 

फर्जी एनकाउंटर में फंसी यूपी पुलिस, जिम ट्रेनर को मारी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 12:57 IST

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद लगातार एनकाउंटर पर एनकाउंटर किए जा रहे हैं. यूपी सरकार बदमाशों के खिलाफ पूरे उत्तर प्रदेश में अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पिछले तीन दिनों से यूपी में एनकाउंटर किए जा रहे हैं. लेकिन शनिवार की रात हुए एनकाउंटर ने यूपी पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

आरोप है कि नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने बहन की सगाई कर लौट रहे एक जिम ट्रेनर को गोली मार दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चार दोस्तों के साथ स्कार्पियो से बहरामपुर से बहन की सगाई कर लौट रहे जितेंद्र यादव उर्फ डम्बर को नोएडा के सेक्टर 122 स्थिति सीएनजी पर कहा सुनी के बाद विजयदर्शन नाम के पुलिस कर्मी ने गोली मार दी.

 

पुलिस की गोली लगने के बाद जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको आनन-फानन में नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि जितेंद्र यादव के अन्य साथी गायब बताए जा रहे हैं. वहीं जितेंद्र के परिजन और ग्रामीणों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसे लेकर वह फोर्टिस अस्पताल के पास इकट्ठे हो रहे थे जिसके चलते फोर्टिस अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे जितेंद्र के परिवार का आरोप है कि रात को लगभग 10 बजे जितेंद्र अपने दोस्तों के साथ बहरामपुर से बहन की सगाई कर लौट रहा थे, तभी नशे मे धुत पुलिसकर्मी ने जितेंद्र का फर्जी एनकाउंटर करने कोशिश की. परिवार का आरोप है कि पुलिसवालों ने ही जितेंद्र के अन्य साथियों को गायब कर दिया है.

बता दें कि घायल जितेंद्र सेक्टर 122 में स्थिति पार्थला गांव में जिम चलाता है. उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड भी नहीं है. परिवार वालों का कहना है कि गोली गले में लगी है और रीढ़ की हड्डी में अटक गई है. वहीं मौके पर पहुंचे डीआईजी लव कुमार ने मामले की निष्पक्ष जांच की बात कही है. उन्होंने कहा कि हम परिवार वालों से तहरीर लेकर पूरे मामले की जांच कराएंगे और आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

First published: 4 February 2018, 12:57 IST
 
अगली कहानी