Home » उत्तर प्रदेश » FIR of dacoity against SP MP Azam Khan in Rampur
 

आजम खान की फिर बढ़ी मुश्किल, अब डकैती की FIR हुई दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2019, 12:10 IST

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान एक बार फिर से मुश्किल में फंस गए हैं, इस बार आजम खान के खिलाफ डकैती के एक मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. ये एफआईआर रामपुर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ दर्ज की है. इस एफआईआर में आजम खान, पूर्व सीओ आले हसन, फसाहत शानू, वीरेंद्र गोयल और एसओजी के सिपाही धर्मेंद्र पर डकैती, आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

सभी पर आरोप है कि रामपुर पब्लिक स्कूल बनाने के नाम पर जमीन लेकर इन्होंने दूसरी जगह पीड़ितों को बसा दिया. एक पीड़ित का आरोप है कि उसे बसाने के बाद वहां से हटा दिया गया. उनके खिलाफ सरायगेट घोसियान के रहने वाले नन्‍हें ने ये एफआईआर दर्ज कराई है. बता दें कि ये मामला 15 अक्टूबर 2016 का है.

रामपुर के एसपी डॉ अजय पाल शर्मा का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में नन्हें नाम के व्यक्ति और कुछ अन्य लोगों द्वारा शिकायत की गई थी. इसमें उन्होंने कहा कि पहले उन्हें लालच देकर उनकी जमीन छीन ली गई और उनका घर तोड़ दिया गया. इस दौरान उनके घर का सामान, ज्वैलरी और पशुधन की भी लूटपाट की गई. मामले की जांच कराई तो मामला सही पाया गया है.

उन्होंने बताया कि इसमें दो मुकदमे थाना कोतवाली में दर्ज हुए हैं. इसमें मारपीट और धमकी देने के मामले में छह लोगों को नामजद किया गया है. इसमें सांसद आजम खान और पूर्व सीओ आलेहसन सहित कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा एक सिपाही को भी इस मामले में नामजद किया गया है. एसपी ने बताया कि ये रामपुर पब्लिक स्कूल बनाने के नाम ये जमीन ली गई थी. यह पूरा कार्य अवैध था. जांच की जा रही है, सबूत जुटाए जा रहे हैं. आगे उसी आधार पर कार्रवाई होगी.

'BJP के पास गुजरात का निरमा पाउडर, वाशिंग मशीन से धुलकर करते हैं पार्टी में शामिल'

First published: 29 August 2019, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी