Home » उत्तर प्रदेश » Five men killed Corona Warrior in Rampur UP after sanitising and beaten
 

कोरोना योद्धा की पांच लोगों ने की हत्या, पहले पिलाया सैनेटाइजर और फिर पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 14:10 IST
(प्ररतीकात्मक फोटो)

Corona Warrior killed in Rampur UP: कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ाई में लगे योद्धाओं (Warriors) पर आए दिन हमले की खबर आ रही है. इंदौर (Indore), पटियाला (Patiala) और मुरादाबाद (Moradabad) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) से भी ऐसी ही खबर आई है. जहां कोविड-19 (COVID-19) से बचाव के लिए गांव में सेनेटाइज कर रहे युवक की कुछ लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. इससे पहले सेनेटाइजेशन का काम रह रहे युवक को आरोपियों ने कथित तौर पर सेनेटाइजर भी पिलाया. तीन दिन तक चले इलाज बाद युवक ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने गांव के ही एक युवक के साथ चार अन्य लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का ओरप दर्ज किया है.

इस मामले में मुतियापुरा गांव निवासी हरीशंकर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसमें बताया गया है कि बीते 14 अप्रैल को 19 साल का कुंवर पाल और गांव का ही हुलासी पेमपुर गांव में हाइकेन कीटनाशक का छिड़काव कर रहे थे. इसी दौरान गांव का ही इन्द्रपाल वहां आ गया. जिससे उसके ऊपक कीटनाशक की कुछ छींटें गिर गई. इस बात से आक्रोशित होकर इन्द्रपाल ने अपने चार अन्य साथियों की मदद से कुंवर पाल की पिटाई कर दी और उसके मुंह पर जबरन कीटनाशक का छिंडकाव कर दिया. बेहाश हालत में कुंवर पाल को परिजन तथा ग्रामीणों ने बिलासपुर स्थित एक चिकित्सक को दिखाया, जहां गंभीर हालत होने पर मुरादाबाद स्थित एक मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था.


जहां उपचार के दौरान शुक्रवार दो बजे कुंवर पाल ने दम तोड़ दिया. मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया. शुक्रवार देर शाम मृतक के परिजन शव लेकर थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ थाना पुलिस को तहरीर दी. थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपी युवक और उसके चार अन्य साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय भिजवाया गया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. रामपुर में छह जमातियों समेत कोरोना के आठ मामले सामने आ चुके हैं. इसमें स्वास्थ्य विभाग का एक सफाई कर्मचारी भी शामिल है. वहीं फ्लिपकार्ड का डिलीवरी ब्याय भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. नए केस मिलने के बाद प्रशासन ने तय किया है कि अजीतपुर, मंसूरपुर और आगापुर को मिलाकर हॉटस्पॉट बनाया है.

कोरोना वायरस के बाद भारत समेत दुनिया के कई देशों को एक और बड़ी टेंशन दे रहा चीन

कोरोना वायरसः एक और पुलिस अधिकारी की कोविड-19 से मौत, लुधियाना के ACP ने कल तोड़ा था दम

कोरोना वायरस का कहर, एक ही परिवार के 31 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

First published: 19 April 2020, 14:10 IST
 
अगली कहानी