Home » उत्तर प्रदेश » Former BSP leader Naseemuddin Siddiqui form a new party called 'Rashtriya Bahujan Morcha'.
 

मायावती पर 50 करोड़ मांगने का आरोप लगाने वाले वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाई नई पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 19:03 IST

बहुजन समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिए गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नई पार्टी बनाने का एलान किया है.  नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने शनिवार को इसकी घोषणा की. सिद्दीकी की नई पार्टी का नाम 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा' होगा. 

नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बसपा में रहते हुए बड़ा मुस्लिम चेहरा माना जाता था. नसीमुद्दीन की राय के बाद मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव में कई मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था. यूपी चुनाव के रिजल्ट आने के बाद मायावती ने पहले उन्हें यूपी प्रभारी पद से हटाकर मध्यप्रदेश भेजा और बाद में अचानक उन्हें उनके बेटे के साथ पार्टी से बाहर कर दिया गया.

बसपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बसपा सुप्रीमो मायावती पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती को अपने खिलाफ कुछ भी मंज़ूर नहीं. उन्होंने चुनाव के दौरान उनसे 50 करोड़ रुपयों का इंतज़ाम करने के लिए कहा था.

नसीमुद्दीन ने कहा, "उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी बेचकर पार्टी के लिए किसी तरह रुपये का इंतज़ाम करो. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ऑडियो टेप जारी कर सुप्रीमो मायावती को घेरने की कोशिश की थी.

वहीं, नसीमुद्दीन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन पर कार्रवाई की वजहें साफ हैं. पार्टी के सदस्यता अभियान में जमा हुआ करीब 50 फीसदी धन पार्टी कोष में जमा नहीं किया, इसलिए उन्हें पार्टी से निकाला गया.

First published: 27 May 2017, 19:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी