Home » उत्तर प्रदेश » Former Governor Sukhev Prasad's son Alok in polic custody in case of womn setting herself on fire in Lucknow
 

लखनऊ: बीजेपी कार्यालय के सामने महिला के आत्मदाह मामले में कांग्रेस नेता का पुत्र हिरासत में, की जा रही पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 12:56 IST

लखनऊ (Lucknow) में बीजेपी प्रदेश कार्यालय के गेट पर एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह (Suicide) की कोशिश की. गंभीर हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती करीया गया. इस बीच मामले में लखनऊ पुलिस ने पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के बेटे आलोक को हिरासत में ले लिया है. आलोक को कांग्रेस पार्टी से जुड़ा बताया जा रहा है. महाराजगंज पुलिस के इनपुट पर लखनऊ पुलिस ने आलोक को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर आलोक की लोकेशन मिल रही थी. ऐसा माना जा रहा है कि आलोक महिला के संपर्क में भी था.

बता दें कि बुधवार को महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. गंभीर रूप से घायल होने पर महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र की है. जहां यूपी के महाराजगंज की रहने वाली एक महिला ने खुद को आग लगा ली. महिला की शादी अखिलेश तिवारी (35) से हुई थी. बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच तलाक हो गया था. इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली.


शादी के बाद आसिफ रजा सऊदी चला गया था. महिला के मुताबिक आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने बीजेपी के गेट नंबर 2 पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली.

उसका कहना है कि महराजगंज थाने में उसने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इंसाफ के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी, लेकिन मुलाकात न होने से निराश होकर महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया.

राजस्थान: ब्वॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी युवती, कमरे में लाश मिलने के बाद मचा हड़कंप

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है. सिविल अस्पताल पर डीसीपी, एडीसीपी इंस्पेक्टर हजरतगंज समेत तमाम पुलिस के अधिकारी मौजूद है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 'लव जिहाद' और धर्म परिवर्तन की घटनाओं पर संज्ञान लिया है.

Weather Update: हैदराबाद में बारिश से हाहाकार, कई इलाके जलमग्न, आठ लोगों की मौत, देश के कई इलाकों में आज भारी बारिश का अनुमान

First published: 14 October 2020, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी