Home » उत्तर प्रदेश » gangrape acid attack victim attacked again 3 month with acid lucknow met cm yogi
 

CM योगी ने दी जिसे सुरक्षा, उस गैंगरेप पीड़िता पर दोबारा एसिड अटैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2017, 12:34 IST

एसिड अटैक का शिकार हो चुकी युवती पर एक बार फिर एसिड फेंकने की घटना सामने आई है. पीड़िता के लखनऊ स्थित हॉस्टल में घुसकर किसी अनजान शख्स ने वारदात को अंजाम दिया. बता दें कि यह वही युवती है, जिस पर मार्च माह में ट्रेन में एसिड अटैक हुआ था, जिसके बाद यूपी के CM योगी आदित्यनाथ पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे.

जानकारी के अनुसार, रायबरेली की रहने वाली यह युवती अलीगंज स्थित एक हॉस्टल में रहती है. वह निजी कंपनी में जॉब करती है. शनिवार शाम वह हॉस्टल के बाथरूम में मुंह धोने के लिए पहुंची थी, उसी दौरान किसी अनजान शख्स ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया.

युवती की चीख-पुकार सुन हॉस्टल के लोग वहां जमा हो गए. गार्ड ने फौरन पुलिस को सूचना देते हुए युवती को अस्पताल पहुंचाया. हॉस्टल की वार्डन नीरा सिंह ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हॉस्टल के भीतर अगर लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं तो फिर महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह कौन सी होगी.

एसपी हरेंद्र कुमार ने इस बारे में कहा, पुलिस की एक टीम केस की जांच कर रही है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बताते चलें कि पीड़िता गैंगरेप का भी शिकार हो चुकी है. पीड़िता पर मार्च में ट्रेन में उस वक्त एसिड अटैक किया गया था, जब वह गंगा गोमती एक्सप्रेस से रायबरेली से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची थी. तेजाब से झुलसी युवती को जीआरपी ने अस्पताल में भर्ती कराया. पीड़िता ने बताया था कि ट्रेन में दो युवकों ने उसे जबरदस्ती तेजाब पिलाया और ट्रेन से कूदकर भाग गए.

घटना की जानकारी मिलते ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने पीड़िता को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. साथ ही पीड़िता के मुफ्त इलाज और 1 लाख रुपये के मुआवजे का एलान भी किया था.

First published: 2 July 2017, 12:34 IST
 
अगली कहानी