Home » उत्तर प्रदेश » Gautam Buddh Nagar nagar police begins operation clean against cast name on vehicles number plates
 

गाड़ी की नंबर प्लेट पर अगर लिखते हैं अपनी जाति का नाम तो मुसीबत में फंसेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 11:12 IST

अगर आप अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर अपनी जाति का नाम लिखना अपनी शान समझते हैं तो सावधान हो जाएगा. क्योंकि ऐसा करना आपकी परेशानी बन सकता है. दरअसल, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन-7 नाम से एक अभियान शुरु किया है, जिसके तहत ऐसी गाड़ियों के ऊपर कार्यवाही की जा रही है.

जिनके नंबर प्लेट गलत हैं, या नंबर प्लेट पर आपने गाड़ी की नंबर प्लेट पर आगे या पीछे नंबर की जगह कोई वाक्य या शब्द लिख रखा है. पुलिस के अनुसार उन सभी दो पहिया और चार पहिया गाड़ियों पर कार्रवाई की जा रही है, जिनके नंबर प्लेट पर किसी तरह के जातिसूचक शब्द लिखे गए हैं.

 

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को 474 लोगों को खुले में शराब पीने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इस बात की जानकारी रविवार को दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण द्वारा गौतम बौद्ध नगर में चलाए गए एक शराब विरोधी अभियान 'ऑपरेशन क्लीन -6' के दौरान ये गिरफ्तारियां की गईं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णा के मुताबिक, जिले भर में ब्रेथ एनालाइजर परीक्षण और गश्त की गई. शहर से 241 और ग्रामीण क्षेत्रों से 233 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इन सब आरोपियों के खिलाफ धारा 290 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

First published: 8 July 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी